ताज़ा खबर
 

युवक डूब रहा था, लोग तमाशा देख रहे थे, डीएसपी ने तालाब में छलांग लगाकर बचाई जान

युवक डूब रहा था, लोग खड़े होकर तमाशा देख रहे थे, सूचना पाकर पहुंचे जींद के डीएसपी कप्तान सिंह ने ठंडे पानी की परवाह न करते हुए छलांग लगाकर बचाई युवक की जान ।

Author नई दिल्ली | January 22, 2018 2:29 PM
जींद के डीएसपी कप्तान सिंह(यह फोटो पिछले साल वायरल हुए वीडियो की है, जब कप्तान ने बचाई थी बच्चे की जान)

एक बार फिर हरियाणा के जींद के डीएसपी कप्तान सिंह ने बहादुरी दिखाई। पिछले साल जहां तालाब में डूबते एक बच्चे की जान बचाई थी, वहीं इस बार एक युवक को बचाने के लिए वह कड़कड़ाती ठंड में भी तालाब में कूद गए और उसे किसी तरह बाहर निकाले। युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि उसकी हालत काफी खराब बताई जाती है। युवक तालाब में क्यों कूदा, इसके कारणों का पता नहीं चल सका है। स्थानीय लोग इसके पीछे आत्महत्या की कोशिश बता रहे हैं।

लोग देख रहे थे तमाशा,  ठंडे पानी में कूद गए डीएसपीः  इनाडु की रिपोर्ट के मुताबिक  घटना रविवार देर रात की बताई जाती है। जब एक युवक तालाब में कूद गया। लोग कुछ करने की जगह तमाशबीन खड़े रहे। युवक तालाब में डूबता रहा। किसी ने पुलिस को सूचना दी तो डीएसपी कप्तान सिंह खुद मौके पर पहुंचे। उन्होंने लोगों को तमाशबीन खड़े देखा तो खुद कपड़े उतारकर तालाब में कूद गए। उन्हें देख साथ के सिपाही भी हिम्मत कर तालाब में उतरे।  नाव आदि की व्यवस्था कर किसी तरह से युवक को निकाला गया। हालांकि डूबने से युवक की काफी हालत खराब हो चुकी थी।

उधर डीएसपी ने कहा कि समय से सूचना मिलती तो युवक को जल्द तालाब से निकाला जा सकता था, अगर इतने प्रयास के बाद भी युवक की जिंदगी नहीं बची तो उन्हें बहुत अफसोस होगा।
हालांकि डीएसपी कप्तान सिंह की तत्परता और मानवीयता की लोग सराहना कर रहे हैं। जिस ढंग से वे पहुंचते ही सिपाहियों को लेकर तालाब में कूद पड़े, उससे लोग उनमें सच्चे पुलिसवाले की छवि देख रहे हैं।

बता दें कि इससे पहले भी जींद के तालाब में गिरे एक बच्चे की जान डीएसपी कप्तान सिंह बचा चुके हैं। पिछले साल सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी खूब वायरल हुआ था।  डीएसपी कप्तान सिंह रक्तदान भी खूब करते हैं। अब तक 20 बार वे गैरों को अपना खून दान कर चुके हैं। इससे पता चलता है कि डीएसपी मानवता की भलाई के लिए कितने सजग हैं।

तालाब में कुछ यूं उतरकर पिछले साल भी कप्तान सिंह ने बचाई थी बच्चे की जान

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App