ताज़ा खबर
 

झारखंड: योग सिखाने वाली मुस्लिम युवती को जान से मारने की धमकी और फतवा, रामदेव संग फोटो से हुई थी मशहूर

राफिया नाज ने कहा है कि वो ताउम्र योग करती रहेंगी। मिल रही धमकियों के मद्देनजर झारखंड पुलिस ने उन्हें दो अंगरक्षक दिए हैं।

Rafia Naaz, राफिया नाज, Muslim girl, Muslim yoga teacher, Ranchi Muslim yoga instructor, Ranchi Muslim yoga teacher, TV debate, Muslim cleric attackS Rafia Naaz, Hindi news, Latest Hindi news, Jansattaरामदेव के साथ राफिया नाज की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी।

योग गुरु रामदेव के साथ तस्वीर वायरल होने के बाद चर्चा में आईं योग टीचर राफिया नाज के खिलाफ फ़तवा जारी किया गया है। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार झारखण्ड में रहने वाली नाजिया को जान से मारने की धमकी भी मिली है। नाजिया को मिली धमकी को देखते हुए राज्य की बीजेपी सरकार ने उन्हें दो अंगरक्षक प्रदान किए हैं। राफिया तब चर्चा में आईं जब रामदेव के एक कार्यक्रम में मंच पर योग करने के दौरान की उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी। राफिया राज्य की राजधानी रांची में एमकॉम की पढ़ाई करती हैं। रिपोर्ट के अनुसार राफिया को योगाभ्यास जारी रखने पर बुरा नतीजा भुगतने के लिए तैयार रहने की धमकी मिली है।

राफिया को झारखंड पुलिस ने एक महिला और एक पुलिस अंगरक्षक प्रदान किए हैं।  रिपोर्ट के अनुसार राफिया अपने भाई-बहनों में सबसे बड़ी है। उसे मिल रही धमकियों से उसके माता-पिता डरे हुए हैं लेकिन वो खुद भयभीत नहीं है। हालांकि राफिया को मुसलमानों के साथ ही हिन्दुओं से भी शिकायत है। राफिया ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा, “मुझे दोनों समुदायों से शिकायत है। एक तरफ मुझसे योग न सिखाने के लिए कहा जा रहा है तो दूसरी तरफ लोग मुझे नाम बदलने की सलाह दे रहे हैं ताकि मुझसे योग सीखने में किसी को झिझक न हो।” राफिया ने पत्रकारों से कहा कि वो इन धमकियों से डरेंगी नहीं और आजीवन योग करती रहेंगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सांसद के काफिले के आगे बस देख आग बबूला हुए समर्थक, बीच सड़क रुकवा कर लगा दिया मजमा, परेशान रही जनता
2 झारखंड: भूख से बच्ची की मौत पर सीएम रघुबर दास की सफाई, बोले- राशन ना होता तो घर के और भी बच्चे मरते
3 दिवाली पर स्कूटर पर बिना हेल्मेट घूमने निकले सीएम, आ गए निशाने पर
ये पढ़ा क्या?
X