रांची : सेल टैक्स के डिप्टी कमिश्नर के घर में काम कर रही थी 12 साल की बच्ची, रेस्क्यू कराया गया

रांची में सेल टैक्स के डिप्टी कमिश्नर प्रदीप कुमार के घर में 12 साल की बच्ची से काम कराने का मामला सामने आया है। शुक्रवार शाम बच्ची को रेस्क्यू कराया गया।

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची में सेल टैक्स के डिप्टी कमिश्नर प्रदीप कुमार के घर में 12 साल की बच्ची से काम कराने का मामला सामने आया है। शुक्रवार शाम बच्ची को रेस्क्यू कराया गया। बताया जा रहा है कि यह बच्ची करीब एक साल से डिप्टी कमिश्नर के घर में काम कर रही थी।

एक साल से काम कर रही थी बच्ची
सीडब्ल्यूसी सदस्य श्रीकांत कुमार के मुताबिक, उन्हें सूचना मिली थी कि डिप्टी कमिश्नर के घर में एक बच्ची है, जिससे काम कराया जा रहा है। इसके बाद सीडब्ल्यूसी, बचपन बचाओ आंदोलन, बाल अधिकार संरक्षण आयोग और पुलिस ने बच्ची को मुक्त करा लिया। फिलहाल बच्ची को प्रेमाश्रय भेजा गया है। शनिवार को उसका बयान लिया जाएगा।

 

12 नहीं, 16 साल की है बच्ची
डिप्टी कमिश्नर प्रदीप कुमार का कहना है कि बच्ची की उम्र 16 वर्ष है। उसके पिता वर्षों से हमारी जमीन में काम करते हैं। उनकी पांच बच्चियां हैं। वे काफी गरीब हैं। उन्होंने आग्रह किया था कि बच्ची को अपने घर में रखिए। बच्ची एक साल से घर में ही पढ़ाई-लिखाई करती थी। उससे कोई काम नहीं कराया जाता था। वह उनकी पत्नी के साथ मिलकर अपनी मर्जी से घर का कुछ काम करती थी।

पढें झारखंड समाचार (Jharkhand News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X