ताज़ा खबर
 

झारखंड में पुल की आधारशिला रखने के बाद पीएम मोदी बोले- विकास से बदल जाएगी यहां की तकदीर

पीएम मोदी ने गंगा पर 2000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनने वाले साहिबगंज मनिहारी पुल और साहिबगंज में बनने वाले मल्टी मॉडल टर्मिनल की आधारशिला रखी।

पीएम ने कहा यहां के लोगों को विकास एवं रोजगार के असीमित साधन उपलब्ध हो सकेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को साहिबगंज में कहा कि आजादी के बाद पहली बार झारखंड के सुदूर आदिवासी संथाल क्षेत्र में विकास की धारा एक साथ निकली है जिससे इस क्षेत्र की तकदीर बदल जाएगी। मोदी ने यहां एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने यहां  गंगा पर 2000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनने वाले साहिबगंज मनिहारी पुल और साहिबगंज में बनने वाले मल्टी मॉडल टर्मिनल की आधारशिला रखी। पीएम ने कहा संभवत: आजादी के बाद पहली बार झारखंड के इस दूरवर्ती आदिवासी संथाल क्षेत्र में विकास की इतनी योजनाएं एक साथ शुरू हो रही हैं। उन्होंने कहा कि यह तो विकास की सप्त धारा की एक साथ शुरुआत होने जैसा है। उन्होंने कहा कि विकास कि इस तरह की धाराएं एक साथ रहने से संथाल क्षेत्र की तकदीर बदल जाएगी। यहां के लोगों को विकास एवं रोजगार के असीमित साधन उपलब्ध हो सकेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि संथाल में यदि बदलाव लाना है तो उसका एक ही उपाय है और वह विकास है। उन्होंने कहा कि विकास जितनी तेजी से होगा हम लोगों की जिंदगी उतनी तेजी से बदल सकेंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि साहिबगंज मनिहारी गंगा का पुल सिर्फ दो राज्यों को जोड़ने वाला सबसे बड़ा पुल नहीं होगा बल्कि यह पूर्वी भारत को झारखंड से जोड़ने का काम करेगा।

उन्होंने कहा कि नितिन गडकरी अपने मंत्रालय के काम को तय समय सीमा में पूरा करना भी जानते हैं और यदि उन्होंने किसी काम को 2 साल या 3 साल में पूरा करने का लक्ष्य तय किया है तो हर हाल में उसे वह पूरा करके ही दम लेंगे। मोदी ने कहा कि आपके आंगन में शुभ अवसर आया है और आप सभी को मेहनत भी करनी है और क्षमता भी बढ़ानी है। उन्होंने कहा कि साहिबगंज से गोविंदपुर तक जिस नई सड़क का निर्माण राज्य सरकार ने किया है, वह पूरे संथाल क्षेत्र को चीरती हुई यहां की भाग्य रेखा और विकास रेखा साबित होगी। मोदी ने कहा कि यह सड़क संथाली क्षेत्र की शक्ल सूरत को बदल देगी। इसी के साथ यहां से इस क्षेत्र के विकास की शुरुआत हो गई है।

बीजेपी के 37वें स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री मोदी ने कार्यकर्ताओं को दी बधाई, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App