ताज़ा खबर
 

झारखंड: 13 साल की बच्‍ची से गैंगरेप, परिवार का आरोप- चुनाव में वोट न देने का बदला लिया गया

बताया जाता है कि आरोपी की पत्नी मुखिया पद के लिए पंचायत चुनाव में खड़ी हुईं थीं लेकिन पत्नी के हार पर प्रेम लाल ने पीड़ित परिवार को ही दोषी ठहरा दिया।

इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

झारखंड के पाकुर जिले में पुलिस ने गैंग रेप और हत्या के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी पर नाबालिग लड़की से गैंग रेप कर उसे मार डालने का आरोप है। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार 13 साल की नाबालिग लड़की का गैंग रेप कर इसलिए मार दिया गया क्योंकि उसके परिवार ने कथित तौर पर चुनाव में एक महिला प्रत्याशी को वोट नहीं दिया। पुलिस के अनुसार नाबालिग लड़की 8 जनवरी से ही लापता थी, वह सुबह 6 बजे घर से निकली लेकिन वापस घर नहीं पहुंची।

इसपर परिजनों ने लिट्टीपाड़ा पुलिस स्टेशन में उसकी गुमशूदगी की रिपोर्ट लिखाई। इसके बाद अगले ही दिन यानी 9 जनवरी को लड़की की लाश जंगल में मिली। पुलिस मुकदमे में जिन चार लोगों का नाम शामिल है उनमें तीन भाई हैं, आरोपी प्रेमलाल हांस्दा, सैमुअल हांस्दा, कत्थी हांस्दा और शिशु हांस्दा शामिल हैं।

बताया जाता है कि प्रेम लाल की पत्नी मुखिया पद के लिए पंचायत चुनाव में खड़ी हुईं थीं लेकिन पत्नी के हार पर प्रेम लाल ने पीड़ित परिवार को ही दोषी ठहरा दिया। इसके बाद बदले की नियत से नाबालिग लड़की को अगवा किया फिर गैंगरेप कर उसकी लाश को जंगल में छिपा दिया। मामले की जांच कर रहे एसपी शैलेंद्र बरनावल ने बताया कि आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

एसपी ने आगे बताया कि अपराध से जुड़े सूबतों को वारदात स्थल से इकट्ठा कर लिया है। सभी आरोपियों के खिलाफ पोक्सो एक्ट और अन्य संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App