ताज़ा खबर
 

धनबाद में गौरक्षकों का हुड़दंग, गौ-तस्करी के शक में विक्षिप्त मुस्लिम युवक को पीटा

घायल अफरोज को पुलिस ने इलाज के लिए पाटलिपुत्र मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (पीएमसीएच) में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने मरहम पट्टी कर उसे छोड़ दिया।
Representative Image

झारखंड के धनबाद जिले के धारजोरी इलाके में तथाकथित गौरक्षकों ने गौतस्करी के शक में एक विक्षिप्त मुस्लिम युवक की पिटाई कर दी। यह घटना मंगलवार शाम की है लेकिन जिला मुख्यालय तक इसकी खबर गुरुवार को पहुंची। पीड़ित युवक का नाम मोहम्मद अफरोज है। वह वासेपुर का रहनेवाला है। 27 साल का अफरोज किसी काम से धारजोरी चौक गया था। वहां लोगों ने उसकी हकरत को देखकर उसे पशु चोर या तस्कर समझ लिया। इसके बाद कुछ युवकों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी।

घायल अफरोज को पुलिस ने इलाज के लिए पाटलिपुत्र मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (पीएमसीएच) में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने मरहम पट्टी कर उसे छोड़ दिया। उसे हल्की चोट आई है। पुलिस के मुताबिक रास्ते से गुजर रहे लोगों ने पुलिस को सूचना दी कि लोग किसी युवक को पीट रहे हैं। ईस्ट बासुरिया आउटपोस्ट के इंचार्ज प्रेमचंद्र हांसदा के मुताबिक, जब तक वो दलबल के साथ वहां पहुंचे, तबतक सभी आरोपी वहां से फरार हो चुके थे। हांसदा के मुताबिक इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। हालांकि, मामले की छानबीन जारी है।

बता दें कि हाल के दिनों में देशभर में तथाकथित गौरक्षकों के उत्पात और भीड़ द्वारा गोमांस या बीफ के शक में मारपीट की घटनाएं बढ़ी हैं। पिछले महीने दिल्ली-पलवल के बीच हरियाणा के बहादुरगढ़ के पास चलती ट्रेन में भीड़ ने बीफ के शक में एक किशोर की पीट पीटकर हत्या कर दी थी।

पिछले महीने झारखंड के गिरीडीह जिले में भी एक मुस्लिम शख्स के घर के बाहर कथित रूप से मृत गाय मिलने के बाद भीड़ ने उसके साथ मारपीट की थी। यही नहीं उन लोगों ने उसके घर में भी आग लगा दी थी। राजधानी रांची से 200 किलोमीटर दूर गिरीडीह के देवरी के बेरिया हतीतांद में उस्मान अंसारी पर भीड़ ने हमला कर दिया था। मामले की जानकारी मिलने पर जब तक पुलिस मौके पर पहुंचती, तब तक भीड़ ने अंसारी की पिटाई कर दी थी और उसके घर में आग लगा दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. S
    Sk
    Jul 20, 2017 at 7:43 pm
    वह दिल खुश कर दिए हो । ऐसा ही न्यूज़ रोज पेश करो ।
    (0)(0)
    Reply