ताज़ा खबर
 

झारखंड में भीड़ ने बीफ के शक में मुस्लिम शख्‍स को बीच सड़क पर मार डाला, पीएम ने हिंसा करने वालों को चेताया

रिपोर्ट के अनुसार, घटना के बाद डीआईजी, एसपी जैसे बड़े अधिकारी हालात पर नजर बनाए हुए हैं।
झारखंड के रामगढ़ में बीफ ले जाने के शक में भीड़ एक मुस्लिम शख्स की हत्या कर दी और उसकी गाड़ी में आग लगा दी (Photo-PTI)

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जिस दिन देश में गौरक्षा के नाम पर लोगों की हत्या करने वालों को चेतावनी दे रहे थे उसी दिन झारखंड में गौरक्षा के नाम पर एक व्यक्ति की सरे आम हत्या कर दी गई। गुरुवार (29 जून) को रामगढ़ जिले में एक व्यक्ति को बीफ ले जाने के आरोप में पीट-पीटकर मार डाला गया। पुलिस सूत्रों ने कहा कि अलीमुद्दीन उर्फ असगर अंसारी एक मारुति वैन में ‘प्रतिबंधित मांस’ ले जा रहा था। सूत्रों ने कहा कि लोगों के एक समूह ने बाजरटांड गांव में उसे रोका और उस पर बेरहमी से हमला किया। उसके वैन को आग के हवाले कर दिया गया। पुलिसकर्मियों ने उसे भीड़ से बचाया और अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आरके मलिक ने कहा, “यह सुनियोजित हत्या है।” अधिकारी ने कहा, “असगर के खिलाफ बच्चे को अगवा करने और हत्या करने का आरोप पत्र दाखिल किया गया था।” उन्होंने कहा कि बीफ के व्यापार में शामिल कुछ लोगों ने उसकी हत्या की साजिश रची। अधिकारी के मुताबिक, “हत्यारों की पहचान कर ली गई है।”  बता दें गुरुवार को ही गुजरात के साबरमती में पीएम मोदी ने महात्मा गांधी के गुरु श्रीमद राजचंद्रजी की 150वीं जयंती के मौके पर कहा था कि गौरक्षा के नाम पर लोगों की हत्या को देश बर्दाश्त नहीं करेगा।

पीएम ने चेतावनी देते हुए कहा था कि देश में कानून हाथ में लेने की इजाजत किसी को नहीं है। अगर कोई भी व्यक्ति ऐसा करता है तो कानून उससे अपने तरीके से निपटेगा। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी और विनोबा भावे सबसे बड़े गौरक्षक थे लेकिन गौरक्षा के नाम पर ऐसी हिंसा वो भी स्वीकार नहीं करते। बीते तीन दिनों के भीतर झारखंड में इस तरह का यह दूसरा मामला है। गिरिडीह जिले में एक भीड़ ने एक घर में गाय का सिर पाए जाने के बाद घर के मालिक की पिटाई की थी और घर में आग लगा दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.