ताज़ा खबर
 

बेटी को कॉलेज में नंगा कर घुमाया, बाप ने कहा- दोनों म‍िल कर वहीं दे देंगे जान

वहीं पीड़िता के पिता ने कॉलेज प्रशासन और पुलिस के रवैये से तंग आकर बेटी साथ आत्महत्या करने की धमकी दी है।
जब पीड़ित छात्रा को कॉलेज प्रबंधन की ओर से कोई मदद नहीं मिली तो उसने अपनी शिकायत पुलिस में दी। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

झारखंड के दुमका जिले में एक बेहद अमानवीय घटना सामने आई है। यहां एसपी महिला कॉलेज के हॉस्टल में कुछ छात्राओं ने मिलकर डिग्री पार्ट वन में पढ़ रही छात्रा को मोबाइल चोरी के आरोप में उसे रातभर बंधक बनाकर पिटाई की और फिर उसे नग्न करके उसकी तस्वीरें खींचीं। छात्राओं ने यह घिनौना काम करने के बाद लड़की की अश्लील तस्वीरें सोशल मीडिया पर अपलोड कर दी। हैरानी की बात ये है कि कॉलेज में इतनी बड़ी घटना हो जाने के बावजूद कॉलेज प्रशासन खामोश है। इस मामले में छात्रावास की वार्डन भी मुंह खोलने को तैयार नहीं है।

जब पीड़ित छात्रा को कॉलेज प्रबंधन की ओर से कोई मदद नहीं मिली तो उसने अपनी शिकायत पुलिस में दी। छात्रा ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि उसने शिकारीपाड़ा की एक छात्रा से 600 रुपये में मोबाइल खरीदा था। एक हफ्ते पहले बस स्टैंड पर किसी से बात कर रही थी तब दूसरी छात्रा उसे बहाने से हॉस्टल ले गई। जहां उसके साथ इस तरह का व्यवहार किया गया। हॉस्टल में उसके साथ 24 घंटे तक मारपीट की गई उसके बाद उसे निर्वस्त्र कर तस्वीरें खींची गई।

इस मामले में हद तो तब हो गई जब कॉलेज प्रबंधन की ओर से पीड़ित छात्रा के माता-पिता पर जुर्माना लगाया गया। कॉलेज प्रबंधन ने छात्राओं के कहने पर पीड़िता के माता-पिता को बुलाकर 18 हजार से 6 सौ रुपए तक का जुर्माना भरने को कहा है। पीड़िता के माता-पिता को ये जुर्माना 25 अगस्त तक देना है। लेकिन इन सब के बीच पीड़िता की तस्वीरें अब भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। घटना के दो दिन बाद भी कॉलेज प्रबंधन ने पीड़िता को लेकर पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराया है।

वहीं पीड़िता के पिता ने कॉलेज प्रशासन और पुलिस के रवैये से तंग आकर बेटी साथ आत्महत्या करने की धमकी दी है। पीड़िता के घरवाले आर्थिक रुप से काफी तंग हैं। वो पेशे से एक किसान है। पीड़िता के पिता ने कहा, ”अब मेरी बेटी का क्या होगा। बड़े अरमान से पांच बेटियों को पाला-पोसा था। सब एक झटके में बर्बाद हो गया। गांव में किसी को मुंह दिखाने के काबिल नहीं रहे। मेरी बेटी किस मुंह से कॉलेज जाएगी। खेती का समय है। इस परेशानी में खेती भी नहीं कर पा रहे हैं। चोरी का आरोप लगा कर निर्वस्त्र कर पिटाई करना व जुर्माना लगाना कैसा न्याय है।”

बता दें कि अब इस मामले में एसपी के दवाब के बाद शिकायत दर्ज कर ली गई है। मयूर पटेल महिला थाना के मुताबिक, पीड़िता ने लिखित शिकायत में हॉस्टल की वार्डन समेत कई छात्राओं को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है। मामले पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ जल्द कार्रवाई करने का भरोसा दिया है।

देखिए वीडियो - महीनों तक चचेरे भाई करते रहे गैंगरेप, लड़की हुई 8 माह की प्रेगनेंट

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. A
    Ajit Rajput
    Aug 8, 2017 at 4:30 pm
    कौन ी कह रहा है और गलत, वो तो समय और जांच बताएगा, पर इस तरीके से किसी को परेशां करने वालो में सख्त कार्यवाही होनी चाहिए, तथा उचित मुआवजा भी मिलना चाहिए पीड़ित व्यक्ति को. सब दोषियों को बर्खास्त करना चाइये और जेल भेज न चाहिए.
    (0)(0)
    Reply