ताज़ा खबर
 

लड़कियां बेचने वाले गिरोह का इनामी सदस्‍य धराया, पत्‍नी पहले ही हो चुकी है गिरफ्तार

झारखंड की कम उम्र की लड़कियों को झांसा देकर दिल्ली व दूसरे राज्य ले जाकर बेच देने का आरोपी रोहित कुमार को भागलपुर पुलिस ने कहलगांव इलाके से दबोच लिया है। यह जानकारी गुरुवार रात एसएसपी आशीष भारती ने देते हुए बताया कि इसकी झारखंड के सिमडेगा थाने में 2013 को दर्ज एफआईआर के तहत तलाश थी।

आरोपी रोहित कुमार मुनि (लाल शर्ट में)।

झारखंड की कम उम्र की लड़कियों को झांसा देकर दिल्ली व दूसरे राज्य ले जाकर बेच देने का आरोपी रोहित कुमार को भागलपुर पुलिस ने कहलगांव इलाके से दबोच लिया है। यह जानकारी गुरुवार रात एसएसपी आशीष भारती ने देते हुए बताया कि इसकी झारखंड के सिमडेगा थाने में 2013 को दर्ज एफआईआर के तहत तलाश थी। यह दस हजार का इनामी है। और इसकी पत्नी प्रभा मुनि पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित है। इसकी पत्नी को इसी साल 22 सितंबर को एटीएस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया था। एसएसपी के मुताबिक इनके खिलाफ प्राथमिकी सिमडेगा ज़िले के कोलोमड़ेगा ग़ांव की एक महिला ने छह मई 2013 को दर्ज करवाई थी। जिसमें उसकी चौदह साल की नतनी और उसी ग़ांव की दो दूसरी नाबालिग लड़कियों को दिल्ली ले जाकर बेचने का आरोप रोहित कुमार और उसकी पत्नी प्रभा मुनि पर लगाया है।

प्रभा मुनि का मायका उत्तराखंड है। और इसी साल 22 सितंबर को एटीएस ने उसको दिल्ली के पश्चिमी पंजाबीबाग वाले मकान से गिरफ्तार किया था। यह भी 25 हजार की इनामी थी। रोहित कुमार के खिलाफ सिमडेगा अदालत से गिरफ्तारी वारंट जारी था। वह पत्नी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस से बचने के लिए अपनी दो बेटियों के साथ अपने पैतृक गांव कहलगांव के त्रिमुहान ग़ांव वाले घर में शरण लिए हुए था। कहलगांव एएसपी दिलनवाज अहमद के मुताबिक उसके त्रिमुहान में छुपे होने की खुफिया जानकारी मिली। इसी आधार पर उसे गिरफ्तार किया गया। उसे ट्रांजिट रिमांड पर सिमडेगा पुलिस को सौंप दिया गया।

सिमडेगा पुलिस ने बताया कि ये दोनों पति पत्नी आदिवासी नाबालिग लड़कियों को प्लेसमेंट के नाम पर झांसा दे दिल्ली ले जाते और बेच देते थे। ये मानव तस्करी के धंधे में सालों से जुड़े थे। सिमडेगा की तीन लड़कियों को दिल्ली की एक एनजीओ की मदद से मुक्त कराया जा सका था। ये दर्जनों नाबालिग लड़कियों को ले जाकर बेच चुके है। पुलिस और एटीएस की टीम इसे सिमडेगा ले जाकर पुलिस रिमांड पर लेगी। और आगे की कार्रवाई व पूछताछ करेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App