ताज़ा खबर
 

Jharkhand: दुमका में जंगली हाथी का तांडव, युवक को कुचल कर मार डाला

झारखंड के दुमका में रानीश्वर थाना क्षेत्र के कठालिया गांव के ताली पहाड़ में एक जंगली हाथी ने एक शख्स को कुचल दिया। इसके बाद मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीणों ने शव दुमका-सिउड़ी मार्ग पर रखकर सड़क जाम कर दी।

Author दुमका | June 15, 2019 11:14 AM
elephantप्रतीकात्मक फोटो फोटो सोर्स- जनसत्ता

झारखंड के दुमका में रानीश्वर थाना क्षेत्र के कठालिया गांव के ताली पहाड़ में एक जंगली हाथी ने रोबिन टुडू नामक 20 वर्षीय युवक को शुक्रवार (14 जून) को कूच दिया। वह हाथी ताली पहाड़ में ही छिपा हुआ है। वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि रोबिन टुडू दुमका जिले के मसानजोर थाना क्षेत्र अंतर्गत चिताडीह रामपुर गांव का रहने वाला था। वह अपनी गाय को खोजने के लिए पहाड़ियों में गया हुआ था जहां वह जंगली हाथी के चंगुल में आ गया।

ग्रामीणों ने सड़क की जामः मंडलीय वन अधिकारी डीएफओ सौरभ चंद्रा ने बताया कि युवक का शव वन विभाग ने उसके घर पहुंचवाया, परन्तु पुलिस के नहीं पहुंचने से मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीणों ने शव दुमका-सिउड़ी मार्ग पर चीताडीह के पास रख दिया और सड़क जाम कर दिया।

National Hindi News, 15 JUNE 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरें जानने के लिए यहां क्लिक करें

पोस्टमॉर्टम होने तक मुआवजा नहीः डीएफओ ने कहा कि शव का जबतक पोस्टमॉर्टम नहीं हो जाता मुआवजा नहीं दिया जा सकता। उन्होंने कहा कि पोस्टमॉर्टम कराना पुलिस का काम है। घटना रानीश्वर थाना क्षेत्र की है या मसानजोर थाना क्षेत्र की, इसी उधेड़बुन को लेकर पुलिस नहीं पहुंची जिसको लेकर उन्होंने पुलिस अधिकारियों से बात कर वस्तुस्थिति की जानकारी दी है।उन्होंने कहा कि वन विभाग ने ग्रामीणों को ताली पहाड़ की ओर जाने से मना किया है। इससे पहले छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में एक हाथी ने एक महिला और एक पुरुष को कुचलकर मार डाला था। यही नहीं इसके बाद हाथी दूसरे गांव भाग गया था जहां उसने सूरजपुर और उदयपुर में चार और लोगों को कुचलकर मार डाला। घटना के बाद मृतकों के परिजनों को मुआवजा दिया गया। वहीं छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में एक हाथी ने एक परिवार पर हमला कर दिया था जिसमें एक 17 साल की लड़की की जान चली गई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Haryana: बहन की शादी में जाने को नहीं मिली छुट्टी, डॉक्टर भाई ने फांसी लगाकर दी जान
2 Bihar: ‘चमकी’ बुखार का कहर, अब तक 63 बच्चों की मौत
3 Weather: आंधी और तेज बारिश का कहर, मुंबई में पेड़ गिरने से 3 की मौत
ये पढ़ा क्या?
X