ताज़ा खबर
 

झारखंड में कर्मचारियों के लिए 7वां वेतन आयोग लागू करने का फैसला

झारखंड सरकार ने राज्य के अपने कर्मचारियों के लिए सातवें वेतन आयोग की रिपोर्ट लागू करने के लिए बुधवार को समायोजन समिति का गठन कर दिया।

Author रांची | Published on: August 25, 2016 3:06 AM
black money, white money, income tax, economy, note banrepresentative image

झारखंड सरकार ने राज्य के अपने कर्मचारियों के लिए सातवें वेतन आयोग की रिपोर्ट लागू करने के लिए बुधवार को समायोजन समिति का गठन कर दिया। झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास की अध्यक्षता में यहां हुई मंत्रिमंडल की बैठक में इस आशय का फैसला किया गया। मंत्रिमंडल ने राज्य में केंद्र की तर्ज पर सातवें वेतन आयोग की रिपोर्ट पहली जनवरी, 2016 की तिथि से ही लागू करने का भी फैसला किया है।

समायोजन समिति की रिपोर्ट आते ही झारखंड में सातवें वेतन आयोग की रिपोर्ट लागू कर दी जाएगी। मंत्रिमंडल की बैठक में दुमका, हजारीबाग और पलामू में मेडिकल कालेज व अस्पताल के भवन निर्माण के लिए 885 करोड़ 25 लाख रुपए की प्रशासनिक मंजूरी दी गई। मंत्रिमंडल ने राज्य में प्रधानमंत्री की योजना के तहत बिजली बचत के लिए और सस्ती दर पर एलईडी बल्ब लोगों को उपलब्ध कराने के लिए कर की दर 14 फीसद से घटाकर पांच फीसद करने को भी मंजूरी दी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 केरल में कुत्तों की हत्या के विरोध में उतरे PETA समेत कई पशु अधिकार समूह
2 पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में VIP सुविधा के मजे लेता दिखा, शहला मसूद हत्याकांड की मुख्य आरोपी
3 अब ‘डॉ बीआर अंबेडकर विश्वविद्यालय’ के नाम से जाना जाएगा ‘भारत रत्न डॉक्टर बीआर अंबेडकर विश्वविद्यालय’
ये पढ़ा क्या?
X