ताज़ा खबर
 

रांची: रिम्स में भर्ती लालू यादव की तबीयत फिर बिगड़ी, यूरिन में बढ़ा इंफेक्शन

लालू प्रसाद यादव रांची के रिम्स में इलाज करा रहे है। इस दौरान एक बार फिर उनकी तबियत खराब होने की खबर आ रही है।

लालू प्रसाद यादव रांची के RIIMS हॉस्पिटल में भर्ती हैं।

राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू प्रसाद यादव रांची के रिम्स में इलाज करा रहे है। इस दौरान एक बार फिर उनकी तबियत खराब होने की खबर आ रही है। रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती लालू का यूरिन इंफेक्शन काफी बढ़ गया है। इस बीच अस्पताल प्रशासन ने कहा है, “अब लालू को अस्पताल और डॉक्टरों की ओर से बताए गए खाने के अनुसार ही खाना मिलेगा।” फिलहाल लालू की लगातार बिगड़ती तबियत को देखते हुए डॉक्टर उनकी रोजाना जांच कर रहे है।

बता दें कि चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव काफी समय से इलाज के लिए रिम्स में भर्ती है। जहां डॉक्टरों की एक टीम लगातार उन पर नजर बनाये हुए है। गौरतलब है कि लालू के यूरिन कल्चर की जांच में कोलानी काउंट 80 हजार पाया गया, जो सामान्य से काफी ज्यादा बताया जा रहा है। इसलिए लालू का यूरिन अब जांच लिए रिम्स के निजी जांच घर भेजा गया है। मेडिसिन विभाग के प्रोफ़ेसर डॉ. उमेश चंद्र के अनुसार लालू को एंटीबायोटिक देना शुरू किया गया है। डॉक्टरों ने बताया कि लालू की बीमारियों से लड़ने की क्षमता भी कम हुई है।

रिम्स में भर्ती लालू प्रसाद यादव का मेडिसिन, यूरो सर्जरी विभाग और कार्डियोलॉजी विभाग समेत कई अन्य विभागों के डॉक्टर इलाज कर रहे है। रिम्स प्रबंधन ने उनके बाहरी खाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। रिम्स के अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप ने कहा कि लालू यादव की सेहत को लेकर रिम्स काफी सावधानी बरत रहा है। उनका खानपान सेहत पर असर डाल रहा था इसलिए बाहर का खाना बंद किया गया है।

गौरतलब है कि 4 जनवरी को लालू यादव की जमानत याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है। इसके पहले 21 दिसम्बर को यह सुनवाई टल गयी थी। कल लालू की जमानत के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल झारखंड हाईकोर्ट में पैरवी करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App