ताज़ा खबर
 

लालू यादव को बंगले में कैसे रखा, फोन कैसे मिला? चीफ जस्टिस ने झारखंड सरकार से मांगा जवाब

जेल मैनुअल के उल्लंघन के आरोपों में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ हाईकोर्ट में पीआईएल पर सुनवाई।

lalu prasad yadav, ranchiजेल से फोन कॉल का मामला सामने आने के बाद लालू प्रसाद यादव को बंगले से हटाकर अस्पताल में शिफ्ट किया गया था।

बिहार विधानसभा चुनाव में हार के बाद राजद के लिए मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं। पहले पार्टी को स्पीकर पद के चुनाव में हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद रामविलास पासवान के निधन के बाद खाली हुई राज्यसभा सीट पर भी पार्टी ने किसी नाम का ऐलान नहीं किया। इस बीच चारा घोटाले के केस में सजा काट रहे पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर भी सुनवाई आगे बढ़ा दी गई। अब जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में दायर जनहित याचिका में झारखंड हाईकोर्ट ने उनकी समस्या बढ़ा दी है।

दरअसल, कोर्ट ने झारखंड सरकार से पूछा है कि लालू प्रसाद यादव को रिम्स के पेइंग वॉर्ग से निदेशक को मिले केली बंगले में किस नियम के तहत शिफ्ट किया गया। किस के आदेश पर यह निर्णय लिया गया। झारखंड हाईकोर्ट की चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन और जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की बेंच ने यह भी सवाल किया कि लालू को बंगले से पेइंग वॉर्ड में दोबारा शिफ्ट करने का निर्णय किसने लिया?

जेल में फोन इस्तेमाल करने के आरोपों पर भी सवाल: हाईकोर्ट ने पूछा कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक ऑडियो क्लिप वायरल हुई, जिसमें लालू की आवाज होने का दावा किया जा रहा है। अगर लालू तक मोबाइल पहुंचा, तो कैसे पहुंचा। चीफ जस्टिस ने कहा कि जेल के अंदर मोबाइल का इस्तेमाल गंभीर मामला है। बता दें कि बिहार विधानसभा के स्पीकर के चुनाव से ठीक पहले कुछ ऑडियो क्लिप्स सामने आई थीं। इसमें दावा किया जा रहा था कि लालू ने चुनाव जीतने के लिए एनडीए के नेताओं को मंत्रीपद का लालच देते हुए फोन किया। इसी को लेकर हाईकोर्ट में वकील रत्नेश कुमार और मनीष कुमार ने जेल मैनुअल के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए पीआईएल दाखिल की।

याचिका में उठाए गए ढेरों सवाल: वकीलों ने याचिका में सवाल किया था कि लालू को केली बंगला में कौन से पावर के तहत शिफ्ट किया गया है। क्या एक कैदी को बंगला में शिफ्ट किया जा सकता है। लालू प्रसाद का इलाज जेल में ना कराकर बंगला में कराया जा रहा है। ऐसी कौन सी बीमारी है कि उन्हें बंगला में शिफ्ट कर इलाज हो सकता है। उस बंगले में दरबार लगाया जा रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कुंवर सिंह ने हाथ कटाया तो वाहवाही, रामफल की शहादत भुलाई- नीतीश की मंत्री शीला मंडल बोलीं
2 GHMC Polls में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनी BJP, तेलंगाना अब अगला टारगेट; पिछड़ने पर बोले ओवैसी- जहां-जहां गए शाह और योगी, वहां हारी बीजेपी
3 यूपी: पुलिस ने रुकवाई हिन्दू लड़की की मुस्लिम लड़के से शादी, दुल्हन बोली- नहीं किया धर्म परिवर्तन, घरवालों की है रजामंदी
ये पढ़ा क्या?
X