ताज़ा खबर
 

CM रघुबर दास का हेमंत सोरेन पर हमला, कहा- बताएं कहां से आई करोड़ों की संपत्ति, JMM ने लूट के सिवा क्या किया?

झारखंड में एक कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए सीएम रघुवर दास ने कहा मेरे पास पिता का एक घर, कंपनी का 3 कमरों वाला क्वार्टर और एक मकान के अलवा और कोई संपत्ति नहीं है।

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास फोटो सोर्स- फेसबुक/रघुवर दास

झारखंड के सीएम रघुवर दास ने विपक्षी दल झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) पर निशाना साधते हुए कहा कि मैंने अपनी संपत्ति की घोषणा कर दी है अब झामुमो के नेता मेरी चुनौती स्वीकार करें और अपनी संपत्ति की घोषणा करें। साथ ही उन्होंने कहा कि लोगों को यह जानने का अधिकार है कि सोरेन परिवार के पास कितनी संपत्ति है? रघुवर दास ने कहा-लोकसभा के चुनाव प्रचार में आदिवासी समुदाय के बीच मैं हेमंत सोरेन को बेनकाब करूंगा। बता दें कि रघुवर दास सिदगोड़ा में बिजली सब स्टेशन के उद्घाटन समारोह में पहुंचे थे।

सीएम ने मंच से दी चुनौती- झारखंड के सीएम रघुबर दास ने बिजली सब स्टेशन के उद्घाटन समारोह के दौरान खुले मंच से अपनी संपत्ति की घोषणा की साथ ही झामुमो के नेताओं को चुनौती दी कि वे बताएं कि उनके पास लाखों-करोड़ों की संपत्ति कहां से आई? साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य की जनता को यह जानने का हक है कि सोरेन परिवार के पास कितनी जमीन है और वे कितने करोड़ के मालिक हैं ? रघुबर दास ने कहा कि झामुमो के नेता मेरी चुनौती स्वीकार करें और अपनी संपत्ति जनता के सामने सार्वजनिक करें।

हेमंत सोरेन पर साधा निशाना- अपने संबोधन के दौरान सीएम रघुबर दास ने सोरेन परिवार पर जमकर हमले किए। उन्होंने कहा कि झामुमो नेता बताएं कि उन्होंने लूट के सिवा क्या किया? रघुबर दास ने कहा कि आगामी चुनावों में आदिवासी समुदाय के बीच हेमंत सोरेन को बेनकाब करूंगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में झारखंड के नामधारी दल समाप्त हो जाएंगे।

रघुबर दास ने बताई अपनी संपत्ति- उन्होंने कहा कि मैं 1995 से विधायक, मंत्री, डिप्टी सीएम समेत कई पदों पर रहा हूं और अब सीएम भी हूं। लेकिन मेरे पास भालूबासा में पिता का बनाया एक मकान, एग्रीको में टाटा स्टील की ओर से मिला तीन कमरों वाला क्वार्टर और सीतारामडेरा में बस एक घर है।

टाटा स्टील पर क्या बोले सीएम- रघुबर दास ने झारखंड में टाटा स्टील प्रोजेक्ट पर बोलते हुए कहा कि टाटा स्टील नहीं होता तो यह शहर (जमशेदपुर) भी नहीं होता। उन्होंने यहां ऐसी कंपनी होने पर मुझे गर्व है। रघुबर दास ने दावा किया कि मैंने चीन समेत कई देशों का दौरा किया है लेकिन कहीं भी ऐसी कंपनी नहीं देखी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App