ताज़ा खबर
 

झारखंड में चुनाव के दौरान बड़ा हादसा: विधानसभा भवन में लगी आग, विपक्ष और पत्रकार दीर्घा खाक

दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि झारखंड विधानसभा के नए भवन के पश्चिमी भाग के चार अलग-अलग हिस्सों में आग लग गई थी। इस आग को बुझाने के लिए दर्जन भर दमकल वाहनों के साथ आग बुझाने वाला दस्ता भी देर रात तक आग पर काबू पाने का कोशिश करता रहा।

Author रांची | Updated: December 5, 2019 10:01 AM
jharkhandझारखंड विधानसभा भवन (फोटो सोर्स: सोशल मीडिया)

झारखंड में पांच चरणों में हो रहे विधानसभा चुनावों के बीच नवनिर्मित विधानसभा भवन के एक हिस्से में भीषण आग लग गई। इस आग पर रात के लगभग दस बजे काबू पाया जा सका। पुलिस सूत्रों ने बताया कि रात्रि लगभग साढ़े आठ बजे विधानसभा भवन के तीसरे तल्ले पर आग लग गई जिसने भयानक रुप धारण कर लिया है। यह हादसा बुधवार (04 दिसंबर) को हुआ है। नए विधानसभा भवन में आग लगने की घटना से नई सरकार के गठन के बाद पहले सत्र की कार्रवाई नए विधानसभा भवन में होने पर शंका बन रहा है। हालांकि बाद में आग पर काबू पा लिया गया है। मामले की जांच भी की जा रही है।

आग के कारणों का नहीं चल पाया अभी तक पताः झारखंड विधानसभा के नए भवन के पश्चिमी भाग के चार अलग-अलग हिस्सों में आग लगी थी। इस आग को बुझाने के लिए दर्जन भर दमकल वाहनों के साथ आग बुझाने वाला दस्ता भी देर रात तक आग पर काबू पाने का कोशिश करता रहा। बता दें कि आग के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है। वहीं पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Karnataka Bypolls Live Updates: कर्नाटक उपचुनाव की खबरों के लिए यहां करें क्लिक

कीमती कागजात जलकर खाकः बता दें कि भारी मशक्कत के बाद दमकल विभाग ने लगभग दस बजे आग पर काबू पा लिया। वहां मौजूद लोगों के अनुसार, आग की लपटे काफी भयानक थी। वहीं अधिकारियों ने यह भी बताया कि इस आग के लगने के कारण विपक्ष के साथ-साथ पत्रकार दीर्घा जलकर पूरी तरह खाक हो गया।

Hindi News Today, 05 December 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

क्या है झारखंड विधानसभा का चुनावी साझेदारीः झारखंड विधानसभा की 81 सीटों में से 31 के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं और गठबंधन के दूसरे सदस्य झामुमो 43 तथा राजद सात सीटों पर चुनाव लड़ रहा है। आजसू इस बार झारखंड विधानसभा में 53 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। जबकि 2014 में उसने भाजपा के साथ गठबंधन करके सिर्फ आठ सीटों पर चुनाव लड़ा था। इस बार आजसू भाजपा के साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ट्रैफिक नियमों में बड़ा बदलाव, गुजरात सरकार का ऐलान- शहरी इलाकों में हेलमेट पहनना अनिवार्य नहीं, जानें नए नियम
2 Home Guard Duty Scam: योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, DG जीएल मीणा को पद से हटाकर वेटिंग लिस्ट में डाला
3 ममता की पार्टी ने आरोप लगाया तो भड़के राज्यपाल, बोले- मैं न तो रबर स्टांप हूं और न ही पोस्टऑफिस
  यह पढ़ा क्या?
X