ताज़ा खबर
 

Jharkhand : पैसे लेकर खिलाड़ियों को करते थे टीम में शामिल, रंगेहाथ पकड़े गए RDCA के 2 अधिकारी

झारखंड राज्य क्रिकेट संघ ने रांची जिला क्रिकेट संघ सचिव मोहम्मद वसीम और लातेहार जिला क्रिकेट संघ सचिव अमलेश कुमार को सस्पेंड कर दिया है। दोनों अधिकारियों पर रिश्वत लेकर बाहरी खिलाड़ियों को जिला और राज्य क्रिकेट टीम में शामिल करने का आरोप है।

प्रतीकात्मक फोटोः इंडियन एक्सप्रेस

झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (JSCA) ने रांची जिला क्रिकेट संघ (RDCA) सचिव मोहम्मद वसीम और लातेहार जिला क्रिकेट संघ (LDCA) सचिव अमलेश कुमार को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। दोनों अधिकारियों पर रिश्वत लेकर बाहरी खिलाड़ियों को जिला और राज्य क्रिकेट टीम में शामिल करने का आरोप है। झारखंड राज्य क्रिकेट संघ के सचिव देवाशीष चक्रवर्ती ने बताया कि दोनों पदाधिकारियों को ‘कारण बताओ नोटिस’ भी जारी कर दिया गया है। पूरे मामले की जांच के लिए झारखंड राज्य क्रिकेट संघ ने तीन सदस्यीय कमेटी गठित की है। कमेटी में झारखंड राज्य क्रिकेट संघ के पार्थ सारथी सेन (कोषाध्यक्ष), संजय सहाय (सदस्य,) और राजकुमार शर्मा (सदस्य) को शामिल किया गया है। एक मार्च से पहले कमेटी को जांच रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है। देवाशीष चक्रवर्ती ने बताया कि मामले में दोषी पाए जाने पर दोनों जिला सचिवों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह है मामलाः मोहम्मद वसीम और जिला संघ सचिव अमलेश पर अयोग्य खिलाड़ियों को जिला व राज्य की टीमों में खिलाने के नाम पर रिश्वत लेने का आरोप है। बुधवार को स्टिंग ऑपरेशन के तहत रांची जिला क्रिकेट संघ सचिव मोहम्मद वसीम ने पैसे लेकर खिलाड़ियों को टीम में खिलाने की बात कबूली। वहीं, लातेहार जिला संघ के सचिव अमलेश ने भी पैसे लेकर फर्जी सर्टिफिकेट बनवाने और स्टेट टूर्नामेंट खिलाने की बात मानी।

तय मापदंड पर होता है खिलाड़ियों का चयनः झारखंड राज्य क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष अजय शाहदेव ने बताया कि क्रिकेटरों के चयन एक सिस्टम होता है। खिलाड़ियों के चयन के लिए संघ की ओर से कुछ मापदंड तय किए गए हैं। उसमें खरा उतरने पर ही खिलाड़ियों का चयन किया जाता है।

चारा घोटालाः RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने रांची कोर्ट में किया सरेंडर

 

शैलेंद्र कुमार होंगे आरडीसीए के नए सचिवः लगभग दो दशक से रांची जिला क्रिकेट संघ की सेवा कर रहे वर्तमान कोषाध्यक्ष शैलेंद्र कुमार मोहम्मद वसीम की जगह संघ के नए सचिव होंगे। गुरुवार को रांची जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अविनाश कुमार की अध्यक्षता में आरडीसीए की बैठक में यह निर्णय लिया गया। हालांकि, आरडीसीए के चेयरमैन अमिताभ चौधरी की हामी के बाद इसकी औपचारिक घोषणा की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App