scorecardresearch

मुंबईः दो घंटे में 8 बार कॉल, अफजल नाम से ज्वैलर विष्णु ने दी थी अंबानी परिवार को धमकी

Mukesh Ambani Threat: रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी के परिवार को जान से मारने की धमकी देने वाले शख्स को पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 506(2) के तहत हिरासत में ले लिया है।

मुंबईः दो घंटे में 8 बार कॉल, अफजल नाम से ज्वैलर विष्णु ने दी थी अंबानी परिवार को धमकी
मुकेश अंबानी। (Photo Credit – Express Photo/File)

Mukesh Ambani Threat: रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी के परिवार को जान से मारने की धमकी देने वाले शख्स को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इस शख्स की पहचान विष्णु भौमिक के रूप में हुई है, जो दक्षिणी मुंबई का एक ज्वैलर है। उसने अफजल बनकर आठ बार मुकेश अंबानी को धमकीभरा कॉल किया था।

बिजनेसमैन मुकेश अंबानी और उनके परिवार को सोमवार (15 अगस्त, 2022) को कई बार धमकी भरे फोन आए। एचएन रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल के पब्लिक डिस्प्ले नंबर पर सुबह तकरीबन साढ़े 10 बजे ये धमकीभरे कॉल किए गए थे। पुलिस ने कहा कि 56 वर्षीय भौमिक ने एक बार फोन कॉल में धीरुभाई अंबानी के नाम का भी जिक्र किया था।

पुलिस विष्णु भौमिक के आपराधिक रिकॉर्ड की जांच कर रही है। उस पर भारतीय दंड संहिता की धारा 506(2) के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने कहा कि कुछ केंद्रीय एजेंसियों ने भी मामले के बारे में जानकारी मांगी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डीसीपी नीलोत्पल ने बताया, “संदिग्ध ने मुकेश अंबानी को धमकी दी थी और उनके साथ कुछ अपशब्दों का भी इस्तेमाल किया था। आरोपी को बार-बार धमकी देने के लिए धारा 506 (2) के तहत हिरासत में लिया गया है।”

फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है और आगे की कार्रवाई की जा रही है। पिछले साल फरवरी में मुंबई में अंबानी के आवास ‘एंटीलिया’ के पास विस्फोटकों से लदी एक एसयूवी कार मिली थी। इस मामले में बाद में पुलिस अधिकारियों समेत कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

पिछले महीने, सुप्रीम कोर्ट ने एक याचिका को खारिज करते हुए,मुकेश अंबानी और उनके परिवार को मुंबई में केंद्र सरकार द्वारा प्रदान की जाने वाली सुरक्षा जारी रखने की अनुमति दी थी। त्रिपुरा उच्च न्यायालय की ओर से अंबानी को सरकारी सुरक्षा कवर के खिलाफ एक जनहित याचिका (PIL) को स्वीकार करने के बाद केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। अंबानी और उनके परिवार को खतरे की आशंका के आधार पर महाराष्ट्र सरकार द्वारा सुरक्षा कवर दिया गया था।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.