ताज़ा खबर
 

जेट एयरवेज फ्लाइट में सवार यात्री ने किया पीएम मोदी को ट्विट, कहा- हाइजैक हुआ है प्लेन, जयपुर में मचा हड़कंप

मुम्बई से दिल्ली जा रही जेट एयरवेज की उड़ान संख्या 9 डब्लू 355 में सवार एक यात्री द्वारा ‘प्रधानमंत्री के ट्विटर हैंडल’ पर किये झूठे ट्वीट से आज सांगानेर हवाईअड्डे पर हड़कंप मच गया।
Author नई दिल्ली/ जयपुर | April 28, 2017 05:58 am
जेट एयरवेज में सफर कर रहे यात्री द्वारा जारी फोटो

मुम्बई से दिल्ली जा रही जेट एयरवेज की फ्लाइट 9W 355 में सवार एक यात्री द्वारा ‘प्रधानमंत्री के ट्विटर हैंडल’ पर किये झूठे ट्वीट से जयपुर के सांगानेर हवाईअड्डे पर हड़कंप मच गया। इस व्यक्ति ने ट्वीट किया था कि उसे ऐसा लगता है कि जिस विमान में वह सवारी कर रहा है उसे लगता है कि प्लेन को हाइजैक कर लिया गया है। हालांकि बाद में नितिन नाम के उस व्यक्ति के ट्विट पर जेट एयरवेज का ट्विट आया, जिसमें उन्होंने विमान के लेट होने का कारण बताया, जेट एयरवेज की ओर से नितिन यात्री को बताया गया कि विमान ट्रैफिक की वजह से लेट हो रहा है, न कि किसी ने हाईजैक किया है। लेकिन विमान के जयपुर पहुंचने पर सीआईएएफ ने झूठा ट्वीट करने वाले यात्री को विमान से उतार लिया। उससे पूछताछ की जा रही है। विमान को जांच के बाद दिल्ली रवाना कर दिया गया। विमान में चालक दल के सदस्य समेत करीब 150 यात्री थे। सांगानेर अन्तरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के कार्यवाहक निदेशक एमपी बंसल ने ‘पीटीआई भाषा’ को बताया कि दिल्ली में अत्यधिक विमानों की आवाजाही के कारण दिल्ली पहुंचे कई विमानों को जगह की कमी के कारण जयपुर के सांगानेर हवाईअड्डे के लिए डायवर्ट गया था। जिन विमानों को जयपुर की ओर डायवर्ट किया गया, उनमें एक विमान जेट एयरवेज का संख्या 9 डब्लू 355 भी था। विमान में सवार यात्री नितिन वर्मा ने यह ट्वीट किया था। वर्मा मुम्बई से दिल्ली के लिए सवार हुआ था।

उन्होंने बताया कि नितिन वर्मा ने विमान को लेकर प्रधानमंत्री के ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया, ‘‘मैं जेट एयरवेज के विमान संख्या 9 डब्लू 355 में पिछले तीन घंटे से हूं, मुझे ऐसा लगता है कि विमान का अपहरण कर लिया गया है। इस ट्वीट की सूचना हवाई अड्डा प्रशासन को मिलते ही सांगानेर हवाईअड्डे पर सीआईएएफ, पुलिस और हवाईअड्डा प्रशासन सतर्क हो गया। विमान के हवाईअड्डे पहुंचते ही नितिन वर्मा को उतार कर सीआईएएफ के सुुपुर्द कर दिया गया। विमान की जांच के बाद उसे पुन: दिल्ली के लिए रवाना कर दिया गया है।
उन्होंने बताया कि सीआईएएफ और स्थानीय पुलिस नितिन वर्मा से पूछताछ कर रही है। नितिन वर्मा महाराष्ट्र का रहने वाला है और गुरूग्राम में नौकरी करता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.