ताज़ा खबर
 

Article 370: जेडीयू का यू-टर्न, कहा- कानून बन गया, अब छाती पीटने का कोई मतलब नहीं

जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव रामचंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि अब चूंकि यह विधेयक संसद द्वारा पारित कर दिया गया है, इसलिए यह कानून बन गया है और इसका सभी को सम्मान करना चाहिए।

Author पटना | Published on: August 8, 2019 5:57 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर (सोर्स : फाइनेंशियल एक्सप्रेस )

केंद्र सरकार के आर्टिकल 370 हटाने के बाद जेडीयू ने विरोध किया था पर अब उसके सुर कुछ बदले बदले लग रहे है। बिहार में भाजपा के साथ गठबंधन सरकार चला रही जेडीयू ने बुधवार को कहा कि अब इसको लेकर कानून बन गया है तो छाती पीटने या विरोध करने का कोई मतलब नहीं बनता। अब सभी को इसका पालन करना चाहिए।

जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव रामचंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि अब चूंकि यह विधेयक संसद द्वारा पारित कर दिया गया है, इसलिए यह कानून बन गया है और इसका सभी को सम्मान करना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि संसद में जो कानून सर्वसम्मति से लागू हुआ है, वह देश का कानून है और इसे सभी को मानना चाहिए। बता दे कि संसद के दोनों सदनों में जेडीयू के सदस्यों ने जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक का विरोध करते हुए वॉकआउट किया था।

National Hindi News, 08 August 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

सिंह ने कहा कि हमारी पार्टी शुरुआत से ही लोहिया और जेपी जैसे समाजवादी हस्तियों के पदचिन्हों पर चलने वाली रही है, ऐसे में हम इस विधेयक का समर्थन नही कर सकते थे। सिंह ने कहा कि अब तो यह विधेयक संसद से पास हो गया है हम अब आगे किसी भी मतभेद में शामिल नही होना चाहते। हम यही चाहते है कि जम्मू-कश्मीर के लोग केंद्र के बेहतर शासन के वादे का लाभ हासिल कर सकें।

Bihar News Today, 08 August 2019: बिहार से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

बीजेपी और जेडीयू के गठबंधन के सवाल पर सिंह ने कहा कि हमारे वैचारिक मतभेदों का बिहार में राजग पर कोई असर नहीं पड़ेगा। गठबंधन बरकरार है और हम अगले साल एक साथ बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने की उम्मीद कर रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आंध्र प्रदेश: NMC बिल को लेकर विरोध जता रहे थे डॉक्टर, IPS ऑफिसर ने जड़ दिया थप्पड़, वीडियो वायरल
2 जम्मू-कश्मीर से बाहर रहने वालों के लिए सरकार ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर्स, स्पेशल ट्रेनें भी चलाईं
3 हकीकत बनी फिल्म ‘गुनाह’ में बिपाशा-डीनो मोरिया की Love Story, यूपी पुलिस की लेडी कॉन्स्टेबल ने हिस्ट्रीशीटर से रचाई शादी