ताज़ा खबर
 

नीतीश के गृह जिले में जेडीयू नेता ने थाने में लगा ली फांसी, मचा हड़कंप- SHO समेत हिरासत में तीन पुलिसकर्मी

गणेश की मौत से स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश फैल गया। समर्थकों ने पुलिस स्टेशन के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

Author नालंदा | Published on: July 12, 2019 6:00 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- जनसत्ता

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में जेडीयू नेता ने थाने में फांसी लगा ली। नाबालिग बच्ची के अपहरण के आरोप में जेल में बंद नेता का नाम गणेश रविदास है। मामले में एसएचओ समेत तीन पुलिसकर्मियों को हिरासत में लिया गया है।

नालंदा के पुलिस अधीक्षक नीलेश कुमार ने बताया ‘गणेश ब्लॉक स्तर के एक महादलित नेता थे। 52 वर्षीय गणेश ने गुरुवार (11 जुलाई 2019) को नगरनौशा थाने के टॉयलेट में फांसी लगा ली। फांसी लगाने के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उन्होंने किन परिस्थितियों में फांसी लगाई इसकी जांच की जा रही है।’

पुलिस अधिकारी ने बताया कि ‘गणेश को एक बच्ची के अपहरण के आरोप में बुधवार को हिरासत में लिया गया था। इसके बाद उनसे पूछताछ की गई तो मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया गया। नरेश साओ नाम के एक शख्स ने पुलिस से 11 लोगों के खिलाफ अपनी बेटी के अपहरण की शिकायत दर्ज की थी। इसके बाद पुलिस ने मामले के मुख्य आरोपी धर्मेंद्र रविदास के माता-पिता, गणेश के एक रिश्तेदार को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में ले लिया था।

पिता का कहना है कि जेडीयू नेता गणेश ने उनकी बेटी के अपहरण में अहम भूमिका निभाई है। वहीं गणेश के परिजनों और पड़ोसियों का कहना है कि उन्हें हिरासत में जबरन पीटा गया जिसके बाद उनकी मौत हो गई। गणेश की मौत से स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश फैल गया। समर्थकों ने पुलिस स्टेशन के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। गणेश की हिरासत में मौत की वजहों का पता लगाने के लिए मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए हैं और बाद में शव का पोस्टमॉर्टम किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 90 सालों में पहली बार बंद हुआ ऋषिकेश का ‘लक्ष्मण झूला’, सुरक्षा को देखते हुए उठाया गया कदम
2 RSS की शाखा के दौरान दो समुदायों में मारपीट, आरोप- बच्चों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा; माहौल गर्म
3 कांग्रेस छोड़ने का मिल सकता है इनाम, गोवा में मंत्री बनाए जाएंगे तीन विधायक, शनिवार को कैबिनेट विस्तार