ताज़ा खबर
 

जया बच्चन का नॉमिनेशन: सुब्रत रॉय सहारा के लिए कुर्सी छोड़कर खड़ी हो गईं मुलायम की बहू डिंपल

अभिनय की दुनिया से राजनीति में कदम रखने वालीं जया बच्चन ने शुक्रवार को राज्यसभा सीट के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) की ओर से अपना नामांनकन दाखिल किया। जया के साथ इस दौरान उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी और सहारा समूह के अध्यक्ष सुब्रत रॉय उनके साथ मौजूद रहे।

जया बच्चन के नामांकन के वक्त सुब्रत रॉय को आगे आकर बैठने के लिए कहतीं डिंपल यादव। (फोटोः यूट्यूब)

अभिनय की दुनिया से राजनीति में कदम रखने वालीं जया बच्चन ने शुक्रवार (9 मार्च) को राज्यसभा सीट के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) की ओर से अपना नामांनकन दाखिल किया। जया के साथ इस दौरान उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी और सहारा समूह के अध्यक्ष सुब्रत रॉय मौजूद रहे। मगर नामांकन के वक्त लखनऊ स्थित विधानसभा के सेंट्रल हॉल में एक खास घटनाक्रम देखने को मिला। जया के बगल में सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव की बहू डिंपल बैठीं थीं। रॉय भी उस समय वहां थे, जो उनके पीछे खड़े थे। उन्हें फौरन देखते ही डिंपल अपनी कुर्सी छोड़ कर खड़ी हो गईं और रॉय से बैठने के लिए दरख्वास्त करने लगीं। रॉय ने शुरू में तो बैठने से इन्कार किया। डिंपल इसी पर उनसे बोलीं, “मुझे डांट खिलवाएंगे क्या? आप बैठिए।” बाद में सहारा के सर्वेसर्वा आगे आए और जया-डिंपल के बीच खाली कुर्सी पर बैठ गए। डिंपल जिस वक्त उनसे बैठने के लिए आग्रह कर रही थीं, उस दौरान वहां खड़े अन्य लोग भी रॉय से बैठने के लिए कह रहे थे।

HOT DEALS
  • Apple iPhone SE 32 GB Gold
    ₹ 25000 MRP ₹ 26000 -4%
    ₹0 Cashback
  • Panasonic Eluga A3 Pro 32 GB (Grey)
    ₹ 9799 MRP ₹ 12990 -25%
    ₹490 Cashback

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन की पत्नी जया के नामांकन के लिए रॉय परोल पर जेल से बाहर आए थे। चूंकि सहारा समूह और सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (सेबी) में निवेशकों के तकरीबन 25 हजार करोड़ रुपए लौटाने को लेकर मामला चल रहा है। सहारा प्रमुख इसी मुकदमे को लेकर साल 2014 से जेल थे।

आपको बता दें कि जया ने राज्यसभा चुनाव के लिए चौथी बार नामांकन दाखिल किया है। वह साल 2004 से लगातार राज्यसभा सदस्य हैं। जया का वर्तमान कार्यकाल आगामी दो अप्रैल को खत्म होगा, जबकि 23 मार्च को 58 राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव होंगे। भाजपा की ओर से अरुण जेटली, रविशंकर प्रसाद और प्रकाश जावड़ेकर सरीखे नेता इन चुनावों में हिस्सा लेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App