ताज़ा खबर
 

2019 Lok Sabha Election: जय पांडा BJP में हुए शामिल, निलंबन के बाद 9 महीने पहले छोड़ दी थी BJD

बीजू जनता दल (बीजेडी) के पूर्व सांसद बैजयंत जय पांडा सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए। उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की मौजूदगी में सदस्यता ग्रहण की।

Author Updated: March 5, 2019 9:11 AM
पूर्व BJD नेता बैजयंत जय पांडा BJP में हुए शामिल फोटो सोर्सः ट्विटर

2019 Lok Sabha Election: बीजू जनता दल (बीजेडी) के पूर्व सांसद बैजयंत जय पांडा सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए। उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की मौजूदगी में सदस्यता ग्रहण की। बता दें कि  पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते पिछले साल जय पांडा को बीजेडी में निलंबित कर दिया गया था। इसके बाद वे हाशिए पर चले गए। ऐसे में उन्होंने करीब 9 महीने पहले बीजेडी को अलविदा कह दिया था। बीजेपी में शामिल होने की घोषणा जय पांडा ने खुद ट्विटर के माध्यम से की।

2014 में जीते थे चुनाव : गौरतलब है कि 2014 लोकसभा चुनावों में पांडा ने बीजेडी के टिकट पर केंद्रपाड़ा से जीत हासिल की थी। साल 2017 के पंचायत चुनावों में भाजपा के शानदार प्रदर्शन के बाद पांडा ने बीजेडी को ‘आत्मविश्लेषण’ की सलाह दी थी। ऐसे में उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप लगे तो जनवरी 2018 में उन्हें सस्पेंड कर दिया गया। वहीं, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मतभेदों के चलते उन्होंने जून 2018 में पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। बता दें कि पांडा प्रधानमंत्री मोदी के काम की प्रशंसा करने और नवीन पटनायक के काम करने के तरीके पर सवाल उठाने को लेकर चर्चा में रह चुके हैं।

बीजेपी को पांडा से है उम्मीदः आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ओडिशा को अपने महत्वपूर्ण प्राथमिक राज्यों में गिन रही है। बता दें कि ओडिशा में 2019 के दौरान विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ हो सकते हैं। वहीं, बीजेपी को उम्मीद है कि पांडा ओडिशा में उनकी पार्टी के लिए वोट बटोरने में कामयाब हो सकते हैं। बता दें कि ओडिशा में 21 लोकसभा सीटें हैं। 2014 के लोकसभा इलेक्शन में बीजेडी ने 20 सीटों पर जीत दर्ज की थी। वहीं, भाजपा ने सुंदरगढ़ से केवल एक सीट जीती थी, जिसका प्रतिनिधित्व केंद्रीय मंत्री जुएल ने किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Varanasi: काशी विश्वनाथ में 400 साल में पहली बार झरोखा दर्शन, महाशिवरात्रि पर हुआ पुराधिपति का विवाह
2 Delhi के नामी अस्पताल में महिला डॉक्टर की मौत, परिजनों का आरोप- जहरीली दवा पिलाकर मारा गया
3 पार्टी के शोरगुल से परेशान पड़ोसी ने जिम ट्रेनर को मारी गोली, हालत गंभीर, जानें पूरा मामला