राजस्थानः एक्सीडेंट के बाद आर्मी के वाहन में लग गई आग, जिंदा जले 3 जवान

पुलिस के मुताबिक, हादसे में जान गंवाने वाले सभी जवान बठिंडा की 47 आर्मर्ड यूनिट का हिस्सा हैं।

Rajasthan, Sri Ganganagar, Army Vehicle
राजस्थान के श्रीगंगानगर में हुआ हादसा। (प्रतीकात्मक फोटो)

राजस्थान के गंगानगर जिले में गुरुवार तड़के एक सड़क हादसे में तीन सैनिकों की मौत हो गई। जबकि पांच अन्य घायल हो गए। पुलिस के अनुसार यह हादसा उस समय हुआ जब सैनिकों की जिप्सी पलट गई और उसमें आग लग गई।

राजियासर पुलिस थाने के प्रभारी विक्रम तिवारी ने बताया कि पलटते ही जिप्सी में आग लग गई। घायलों को निकटवर्ती अस्पताल में ले जाया गया, जहां उनका इलाज जारी है। पुलिस का कहना है कि घटना सुबह करीब 2.30 से 3 बजे के बीच इंदिरा गांधी कैनाल रोड और सूरतगढ़-छतरगढ़ रोड पर हुई।

जानकारी के मुताबिक, यह हादसा जिप्सी के अनियंत्रित होने की वजह से हुआ। पलटने के बाद जिप्सी में फंसे जवान बेहोश हो गए थे। वाहन सवार पांच सैनिक तो किसी तरह बाहर आ गए, लेकिन तीन उसमें फंसकर जिंदा जल गए।

मृतकों में एक सूबेदार शामिल हैं, जिनकी पहचान होनी बाकी है, जबकि दो अन्य जवानों में एक हेड कॉन्स्टेबल देव कुमार और दूसरे हवलदार एसके शुक्ला हैं। जो जवान घायल हुए उनमें अंकित वाजपेई, उमेश यादव, आशीष कुमार ओझा और बब्लू शामिल हैं। यह सभी जवान बठिंडा की 47 आर्मर्ड यूनिट का हिस्सा हैं।

घटना के बाद आसपास के गांवों से लोगों ने जिप्सी में लगी आग बुझाने में मदद की, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। बताया गया है कि यह जवान सूरतगढ़ में एक युद्धाभ्यास में हिस्सा लेने पहुंचे थे और बुधवार देर रात को वापस लौट रहे थे।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट