ताज़ा खबर
 

तीन साल से किसानों और जवानों को लॉलीपॉप दे रही केंद्र की मोदी सरकार

राष्ट्रीय लोकदल ने केंद्र सरकार के तीन वर्ष पूरे होने पर कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने विदेशों के भ्रमण में अरबों रुपए खर्च किए, लेकिन भारत के गरीबों, मजदूरों, किसानों और जवानों को मौखिक लॉलीपॉप के अतिरिक्त कुछ नहीं मिला।

Author लखनऊ | May 23, 2017 16:28 pm
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (Source: PTI)

राष्ट्रीय लोकदल ने केंद्र सरकार के तीन वर्ष पूरे होने पर कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने विदेशों के भ्रमण में अरबों रुपए खर्च किए, लेकिन भारत के गरीबों, मजदूरों, किसानों और जवानों को मौखिक लॉलीपॉप के अतिरिक्त कुछ नहीं मिला। रालोद के प्रदेश अध्यक्ष मसूद अहमद ने आज यहां कहा कि देश के करोड़ों बेरोजगार युवा अपनी नौकरियों के विषय में जानना चाह रहे हैं। कालाधन विदेशों से वापस लाने में अक्षम रही सरकार ने अपने ही देश में नोटबंदी से 23 हजार करोड़ रुपए कालेधन के रूप में बरामद किए, परन्तु गरीबों के जन धन खातों में एक रुपए भी नहीं भेजा गया जो गरीबों के साथ स्पष्ट वादाखिलाफी ही नहीं, बल्कि धोखा है।

उन्होंने पूछा कि आज देश जानना चाहता है कि तीन वर्षों से हजारों करोड़ रुपए के खर्च के परिणाम स्वरूप गंगा कितनी साफ हुयी। उन्होंने कहा कि देश के किसानों की दशा निरन्तर चिंतनीय होती चली गई। बुलेट ट्रेन का सपना दिखा रही केंद्र सरकार तीन साल में अपनी ही ट्रेनों की सुरक्षा व्यवस्था और इनके सफल संचालन में नाकाम रही।

रालोद प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि देश की भोली भाली जनता को अपने प्रतिनिधियों से बहुत आशा रहती है, परंतु इस सरकार से घोर निराशा हुुई है। यहां तक कि सांसदों द्वारा अपने अपने चुनाव क्षेत्रों में गोद लिए गये गावों को भी आदर्श ग्राम नहीं बनाया जा सका जो धोखेबाजी के अतिरिक्त कुछ नहीं है।

वहीं बीते दिन कश्मीर में लंबे समय से जारी हिंसा और आतंकी घटनाओं को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर निशाना साधा। कांग्रेस ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए सोमवार को कहा कि यह बीजेपी का ‘पेट डॉयलॉग’ है। कांग्रेस की ओर से कहा गया कि यह मुद्दा तब तक हल नहीं होगा जब तक बीजेपी अपनी हिंदू राष्ट्र की मानसिकता को नहीं छोड़ती है। कश्मीर में तनाव और आतंकी घटनाओं को लेकर राजनाथ सिंह ने कहा था कि केंद्र, कश्मीर मुद्दे का जल्द ही “स्थायी हल” ढूंढ लेगा। इस पर कांग्रेस की ओर से प्रतिक्रिया आई। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने एएनआई से बातचीत के दौरान केंद्र पर पिछले तीन सालों में कश्मीर समस्या का हल निकलने के लिए कुछ नहीं करने का आरोप लगाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App