ताज़ा खबर
 

मुस्लिम बहुल सीट के BJP MLA बोले- मेरे इलाके का 52 फीसदी हिस्सा ‘टोटल पाकिस्तान’ है, मैं बचे 48 फीसदी के वोटों से जीतता हूं

विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र में बनने वाली सड़क को लेकर बयान दे रहे थे। ज्वालापुर विधानसभा सीट हरिद्वार जिले में पड़ती है। यहां मुस्लिम मतदाताओं की संख्या काफी ज्यादा है।

Author देहरादून | Published on: October 8, 2019 9:07 AM
उत्तराखंड बीजेपी विधायक सुरेश राठौर (फोटो- एएनआई)

उत्तराखंड के भारतीय जनता पार्टी (Uttarakhand BJP) के एक विधायक ने बेहद विवादास्पद बयान दिया। उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र के एक बड़े हिस्से को पाकिस्तान (Pakistan) करार दिया। यह बयान ज्वालापुर से बीजेपी विधायक (Jawalapur MLA) सुरेश राठौर ने दिया है। उन्होंने कहा, ‘यह सड़क 67 किमी लंबी है, मेरा क्षेत्र 67 किमी तक है। इसका 52 फीसदी हिस्सा पाकिस्तान है। मेरे क्षेत्र में यह ‘टोटल पाक’ एरिया भी पड़ता है। मैं बचे हुए 48 फीसदी हिस्से के वोटों से जीत हासिल करता हूं। हमारी राजनीति सिर्फ 48 फीसदी वोटों में ही है।’ विधायक के बयान से बवाल मच गया है।

लोगों ने व्यक्त की तीखी प्रतिक्रियाः विधायक के इस बयान को सुन सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर प्रतिक्रिया दी है। कई लोगों ने उत्तराखंड में पाकिस्तान बनाने को लेकर विधायक के बयान की तीखी आलोचना की। सोशल मीडिया पर विधायक के बयान का वीडियो वायरल हो रहा है। राठौर का यह बयान लोगों के एक समूह को संबोधित करने के दौरान सामने आया।

मुस्लिम बाहुल्य वाली सीट है ज्वालापुरः प्राप्त जानकारी के मुताबिक विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र में बनने वाली सड़क को लेकर बयान दे रहे थे। ज्वालापुर विधानसभा सीट हरिद्वार जिले में पड़ती है। यहां मुस्लिम मतदाताओं की संख्या काफी ज्यादा है। उन्होंने कहा, ‘हमें यह सुनिश्चित करना है कि सड़क निर्माण अच्छे से हो और गुणवत्ता से समझौता नहीं किया जाए।’ बता दें कि 2012 से ही यह सीट बीजेपी के खाते में है।

National Hindi News, 8 October 2019 LIVE Updates: देशभर की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

इस तरह का बयान पहली बार सामने नहीं आया है। देश में इससे पहले भी अलग-अलग पार्टियों के नेता कई बार उन्हीं लोगों का विकास करने की बात कह चुके हैं जो उन्हें वोट देते हैं। ऐसे बयान देने वालों में केंद्र और राज्य सरकार में मंत्री रह चुके दिग्गज भी शामिल हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 UP By-Elections 2019: अखिलेश बोले- 2022 में सरकार बनाएंगे, डिप्टी सीएम का पलटवार- 50 साल इंतजार करना पड़ेगा
2 Delhi: सिग्नल जंप करने पर चालान कटा तो भड़क गया ड्राइवर, परिवार संग सड़क पर बैठा और लगा दिया जाम
3 मुस्लिम युवक और हिन्दू युवती ने की थी बुकिंग, OYO के होटल ने कहा- अलग धर्म के लोगों को एक साथ नहीं देंगे कमरा