ताज़ा खबर
 

मुठभेड़ में जावेद गैंग का सरगना चढ़ा पुलिस के हत्थे

शहर में दर्जनों वारदातों को अंजाम दे चुके हिस्ट्रीशीटर जावेद गैंग के सरगना को पुलिस ने बुधवार रात मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया।

Author कानपुर | December 29, 2017 02:28 am
(representative picture)

शहर में दर्जनों वारदातों को अंजाम दे चुके हिस्ट्रीशीटर जावेद गैंग के सरगना को पुलिस ने बुधवार रात मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। जावेद गैंग का सरगना विक्की अपने दो साथियों के साथ रावतपुर गांव स्थित एक गेस्ट हाउस के पास युवक को लूट कर भाग रहा था। सूचना मिलने पर पुलिस ने घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार करने की कोशिश की तो उसने मोटरसाइकिल सवार दरोगा को टक्कर मार दी और भागने की। विक्की के दो साथी कामयाब रहे जबकि उसको थाना कल्याणपुर व रेल बाजार पुलिस ने घेर लिया। खुद को घिरा हुआ देख विक्की ने पुलिस पर गोली चलानी शुरू कर दी लेकिन जवाबी गोलीबारी में पैर पर गोली लग जाने से वह गिर पड़ा और पुलिस ने उसे दबोच लिया। विक्की को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के अनुसार रावतपुर गांव निवासी विक्की (28) जावेद गैंग के सरगना जावेद का दाहिना हाथ हुआ करता था। लेकिन कुछ समय जावेद को पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेज दिया जिसकी बाद विक्की ने गैंग की कमान अपने हाथ में लेते हुए खुद को सरगना घोषित कर दिया। उसके बाद से वह अपने साथियों के साथ मिलकर कल्याणपुर, बिठूर रोड, नवाबगंज, सचेंडी और पनकी आदि क्षेत्रों में लूट की कई वारदातों को अंजाम दिया।

बुधवार की देर रात रावतपुर के नजदीक एक प्राइवेट गेस्ट हाउस के पास विक्की ने अपने साथियों के साथ मिलकर मोटरसाइकिल से आ रहे कल्याणपुर निवासी पंकज के साथ लूटपाट के बाद उनके साथ मारपीट भी की। इसी बीच थाना कल्याणपुर के दरोगा भोलेंद्र चतुर्वेदी टीम के साथ चेकिंग कर रहे थे। उन्होंने लुटेरों को रोकने की कोशिश की तो उन्होंने दारोगा को बाइक से टक्कर मार दी।

इस टक्कर में विक्की के साथी रॉकी व साहिल गिर पड़े। रॉकी व साहिल पैदल भाग निकले जबकि विक्की बाइक से मकड़ीखेड़ा की ओर भागा। सूचना पर दारोगा पुष्पराज ने वायरलेस पर मैसेज दिया। इस पर बिल्हौर से लौट रहे रेलबाजार एसओ संतोष सिंह व स्वाट टीम प्रभारी त्रदीप सिंह की टीम ने भी उसका पीछा किया। मकड़ीखेड़ा के पास घिर जाने पर विक्की ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी गोलीबारी में विक्की के बाएं पैर में गोली लगी और वह पकड़ा गया। पुलिस ने उसे हैलट अस्पताल में भर्ती कराया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App