scorecardresearch

यूपी: जौनपुर में सीएम योगी के काफिले के सामने सपा कार्यकर्ता ने दिखाया काला झंडा, 8 पुलिसकर्मी निलंबित

CM Yogi in Jaunpur: जौनपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को पूर्वांचल विश्वविद्यालय के एकलव्य स्टेडियम से जौनपुर को 258 करोड़ रुपये की 116 परियोजनाओं की सौगात दी।

यूपी: जौनपुर में सीएम योगी के काफिले के सामने सपा कार्यकर्ता ने दिखाया काला झंडा, 8 पुलिसकर्मी निलंबित
सीएम योगी को दिखाया काला झंडा (Photo source- Screengrab/ @DrSateeshYadav)

CM Yogi in Jaunpur: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की सुरक्षा में शुक्रवार को भारी चूक का मामला सामने आया है। मुख्यमंत्री शुक्रवार (9 सितंबर 2022) को जौनपुर और गाजीपुर के दौरे पर थे। इस बीच जौनपुर में उमानाथ सिंह मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण कर निकल रहे मुख्यमंत्री के काफिले के सामने अचानक एक युवक काला झंडा लेकर आ गया। हालांकि, पुलिस ने तुरंत उसे हिरासत में ले लिया।

जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में हुई चूक के चलते दो सब इंस्पेक्टर समेत आठ पुलिसकर्मी निलंबित हो गए हैं। सीएम योगी के काफिले में घुसकर उनके खिलाफ नारे लगाने और काला झंडा दिखाने वाले शख्स की पहचान आशीष यादव उर्फ मुलायम यादव के रूप में हुई है। वह समाजवादी पार्टी का कार्यकर्ता है। पुलिस ने बताया कि आशीष के साथ उसका साथी सर्वेश भी था।दोनों मीडिया कर्मियों के बीच खड़े हो गए थे।

लापरवाही बरतने पर 8 पुलिसकर्मी निलंबित: पुलिस ने बताया कि आशीष की जेब में काले रंग का कोई कपड़ा था जिसे उसने दिखाया था। इस मामले में दो सब इंस्पेक्टर और 6 कॉन्स्टेल को लापरवाही बरतने के मामले में निलंबित कर दिया गया है। निलंबित होने वालों में सब इंस्पेक्टर इंद्रजीत यादव और मनोज पांडेय के अलावा पुलिस कॉन्स्टेबल राजू चौहान, सूरज सोनकर, शेषनाथ चौहान, अभिषेक यादव, सुनील कुमार यादव और जयराम को सस्पेंड किया गया है।

जांच-पड़ताल में जुटी पुलिस: पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किया गया सपा कार्यकर्ता आशीष इस दौरान अखिलेश यादव जिंदाबाद के नारे लगाता रहा। पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है और पूछताछ करने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। युवक ने मीडियाकर्मियों को बताया कि ये मेडिकल कॉलेज अखिलेश यादव ने बनवाया है। सीएम योगी झूठ का फीता काट रहे हैं।

वहीं, दूसरी ओर जौनपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा, “विकास के लिए ईमानदारी से काम हो रहा है। पिछली सरकार खुद के फायदे के लिए गुंडों-गुर्गों को बढ़ावा देती थी। हमने तय किया है कि कोई भी भ्रष्टाचार करेगा तो उसकी संपत्ति कुर्क कर गरीबों के विकास में लाया जाएगा। पहले यूपी के लोगों के साथ धोखा होता था। आज यूपी में अपराधी डरते हैं।”

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.