PHOTOS: संजना बनीं बुमराह की दुल्हनिया, गोवा में सिख परंपरा के तहत हुई शादी; दुनिया-जहां से छिपाकर रखा पैच-अप

बुमराह भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुवा हैं तो संजना साल 2014 में मिस इंडिया के फाइनल में पहुंची थीं। वह पिछले कुछ समय से क्रिकेट, बैडमिंटन और फुटबॉल समेत कई खेलों की प्रेजेंटर रही हैं।

Jasprit Bumrah Marriage, Sanjana Ganeshan, Goa
बुमराह और संजना ने बेहद ही निजी कार्यक्रम में शादी की, जिसमें दोनों के परिवार वाले और करीबी दोस्त शामिल हुए। (सभी फोटोः PTI)

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सोमवार को शादी के बंधन में बंध गए। उन्होंने स्पोर्ट्स प्रेजेंटर संजना गणेशन के साथ गोवा में सिख परंपरा के तहत शादी रचाई। स्थानीय गुरुद्वारे में दोनों की अनंत कारज की रस्म पूरी हुई थी।

शादी में दोनों हल्के गुलाबी रंग के कपड़े पहने थे। बुमराह ने शेरवानी के साथ सिर पर खूबसूरत पगड़ी पहनी थी, जबकि संजना ने उसी कलर थीम से मिलता जुलता लहंगा पहन रखा था। बुमराह और संजना ने बेहद ही निजी कार्यक्रम में शादी की, जिसमें दोनों के परिवार वाले और करीबी दोस्त शामिल हुए। इसी बीच, एक टीवी चैनल ने बताया कि समारोह में महज 20 लोग ही शामिल हुए। चूंकि, कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है, इस लिहाज से शादी में मेहमानों को सोच-समझ कर ही बुलाया गया। सूत्रों के हवाले से कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया, “शादी से पहले की सभी रस्में रविवार को पूरी हो गई थीं।”

Jasprit Bumrah Marriage, Sanjana Ganeshan, Goa

27 वर्षीय क्रिकेटर ने शादी की रस्म के दौरान की दो तस्वीरें ट्वीट कीं। साथ ही उन्होंने लिखा, ‘‘प्यार, अगर आपको काबिल समझता है तो आपकी किस्मत बदल देता है।’’ बुमराह के मुताबिक, ‘‘प्रेम ने हमें आगे बढ़ाया, हम एक साथ अपने नए सफर की शुरुआत कर रहे हैं। आज का दिन हमारी जिंदगी की सबसे खुशी के दिनों में से एक है। हम अपनी शादी की खबर और अपनी खुशी आपके साथ साझा कर रहे हैं।’’

Jasprit Bumrah Marriage, Sanjana Ganeshan, Goa

खिलाड़ी ने अपनी लव लाइफ को शुरू से ही पर्सनल रखा। ऐसा इसलिए, क्योंकि उन्होंने संजना के साथ अपने रिलेशन की बात छिपा कर ही रखी। उन्होंने कभी भी इसे जगजाहिर नहीं होने दिया। सूत्र बताते हैं कि दोनों के पैच-अप का किस्सा 2020 में हुआ था। संजना पूर्व में कई बार बुमराह का इंटरव्यू भी ले चुकी हैं।

Jasprit Bumrah Marriage, Sanjana Ganeshan, Goa

यहां तक कि बुमराह ने खुद शादी की बात का भी खुलासा नहीं किया था। पिछले दिनों उन्होंने भारतीय क्रिकेट बोर्ड से निजी कारणों के चलते छुट्टी मांगी थी, जिसके बाद खबरें आईं थीं कि वह शादी करने वाले हैं। उन्हें तीसरे टेस्ट के बाद रिलीज किया गया था। बता दें कि वह भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुवा हैं।

शादी के बाद मेहमान के साथ फोटो खिंचाते जसप्रीत व संजना। फोटोः (टि्वटर/@rishiawasthi56)

सोशल मीडिया पर लगा बधाइयों का तांताः दोनों की शादी पर आम से लेकर खास तक ने उन्हें बधाइयां दीं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने ट्वीट कर दोनों को शादी की मुबारकबाद दी। साबिक सलीम ने शुभकामना भरा संदेश पोस्ट किया। अम्मी विर्क ने लिखा, “वाहेगुरु जी आप दोनों को आशीर्वाद दें।” क्रुणाल पंड्या ने भी लिखा, “प्यारे जोड़े को शादीशुदा जीवन की ढेर सारी शुभकामनाएं।” वहीं, सुरेश रैना ने बधाई देते हुए कहा- आगे का जीवन मंगलमय हो!

एक नजर में जानिए संजना कोः बुमराह की दुल्हनिया खुद को स्टार स्पोर्ट्स इंडिया के लिए टीवी प्रेजेंटर और डिजिटल होस्ट बताती हैं। मॉडलिंग से करिअर शुरु करने वाली संजना ने एमटीवी के स्पलिट्सविला शो के सातवें सीजन में बतौर कंटेस्टेंट टीवी डेब्यू किया था। हालांकि, आगे उन्होंने और बुलंदियां चूमीं और फेमिना ऑफिशियली गॉर्जियस टाइटल जीता था।

यही नहीं, महाराष्ट्र के पुणे में हुए फेमिना मिस इंडिया कंप्टीशन (2014) में हिस्सा लिया, जहां वह फाइनलिस्ट रही थीं। वह इसके अलावा प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) और स्टार स्पोर्ट्स के लिए ‘दिल से इंडिया’ को होस्ट कर चुकी हैं। वह शाहरुख खान की कोलकाता नाइट राइडर्स टीम से भी जुड़ी रही हैं। संजना वहां द नाइट क्लब नाम का टीम से जुड़ा बातचीत आधारित शो होस्ट करती हैं।

Jasprit Bumrah Marriage, Sanjana Ganeshan, Goa

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट