ताज़ा खबर
 

बिहार: सांसद बोले- फर्जी डॉक्‍टरों की करेंगे ‘जनठुकाई’, आईएमए ने कहा- सस्‍ते डॉक्‍टरों के पास जाएं गरीब

जन अधिकार पार्टी के सांसद ने फर्जी डॉक्टरों को सेक्स रैकेटियर और ड्रग तस्कर बताया है। कहा है कि जिन डॉक्टरों के पास सर्टिफिटेक और रजिस्ट्रेशन नहीं है, उन पर कड़ी कार्रवाई होगी।

Author Published on: December 13, 2017 1:37 PM
जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव (पीटीआई फाइल फोटो)

बिहार में राजद में रहे और अभी जन अधिकार पार्टी के सांसद पप्पू यादव ने फर्जी डॉक्टरों के खिलाफ मोर्चा खोला है। उन्होंने कई डॉक्टरों को सेक्स रैकेटियर और ड्रग तस्कर बताया है। कहा है कि जिन डॉक्टरों के पास सर्टिफिटेक और रजिस्ट्रेशन नहीं है, उनकी जनठुकाई होगी। लड़की सप्लाई करने वाले फर्जी डॉक्टर, सेक्स रैकेटियर को वह बख्शेंगे नहीं। उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसे कई डॉक्‍टर मरीजों से मनमाना बिल वसूलते हैं। उन्‍होंने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर कहा कि इंसानियत के दुश्मनों से लड़ने के लिए अगर एक लाख बार भी मरना पड़ेगा तो वह मरेंगे, लेकिन फर्जी डॉक्टरों का साम्राज्य मिटा देंगे। छह जनवरी को उन्होंने फर्जी-लुटेरे डॉक्टरों के खिलाफ बिहार बंद करने का भी ऐलान किया। पप्‍पू यादव पिछले कई महीनों से डॉक्‍टरों के खिलाफ अभियान चला रहे हैं और कई मरीजों का बिल कम या माफ करा चुके हैं। अब उन्‍होंने आक्रामक रुख अख्‍तियार कर लिया है। उनके इस रुख पर आईएमए (इंडियन मेडिकल एसोसिएशन) ने चिंता जताई है।

बिहार आईएमए के अध्‍यक्ष डॉ. सहजानंद का कहना है कि जनप्रतिनिधियों का यह रवैया ठीक नहीं है और डॉक्‍टर समाज इससे चिंतित है। उन्‍होंने कहा कि कोई भी डॉक्टर जनता के लिए काम करता है। वह नहीं चाहता है कि उसका मरीज मरे और उसे कोई नुकसान हो। पैसा सेवा के बदले चार्ज किया जाता है। उन्‍होंने कहा कि यहां (पटना) में गरीब के लिए भी डॉक्टर हैं। मरीज को चाहिए कि अगर उसके पास पैसे नहीं हैं तो वह कम पैसे लेने वाले डॉक्टर के पास चले जाएं। पटना में बहुत सारे डॉक्टर हैं, जो गरीबों का इलाज करते हैं। लेकिन आपके पास यदि पैसे हैं, तो आप ऐसे अस्पताल में जाते हैं जहां तरह-तरह की सुविधाएं होती हैं। ठीक से अगर आप वहां दरख्वास्त करेंगे, तो स्टाफ मरीज की सेवा करेगा और उसे कोई दिक्कत नहीं होगी।

पप्‍पू यादव की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस का वीडियो

आईएमए (पटना) अध्‍यक्ष डॉ. सहजानंद की टिप्‍पणी

बता दें कि पप्‍पू यादव ने पिछले कुछ समय में कई मरीजों का बिल या तो कम करवाया है या माफ करवाया है। उनकी दलील है कि अस्‍पताल ने गलत बिल देकर ज्‍यादा वसूली की है। हाल ही में एक घटना ऐसी भी सामने आई जहां अस्‍पताल ने बिल चुकता हुए बिना एक गरीब महिला की लाश परिजनों को सौंपने से मना कर दिया। महिला का मासूम बेटा सड़क पर भीख मांगने निकल गया। तब पप्‍पू यादव ने आगे आकर उसकी मदद की थी। आईएमए अध्‍यक्ष का कहना है कि ऐसी घटना बार-बार हो रही है। सरकार को इसकी जांच करा कर दोषियों को सजा देनी चाहिए।

Pappu Yadav, Rajya Sabha, Legislative Councils, Pappu Yadav News, Pappu Yadav Latest News जनअधिकार पार्टी के प्रमुख पप्पू यादव (फाइल फोटो)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 शराब पर प्रतिबंध धर्मनिरपेक्षता का सबसे बड़ा उदाहरण: नीतीश कुमार
2 बिहार: लश्कर आतंकी के साथ सरकारी अधिकारी दिवाकर झा के रिश्ते? पूछताछ के लिए NIA ने किया तलब
3 मछली खाने के शौकीन हैं लालू मगर पिछले 15 दिन से हाथ तक नहीं लगाया, जानिए क्‍यों