ताज़ा खबर
 

लॉकडाउन के बीच जम्मू में पुलिस गाड़ी में महिला ने दिया बच्ची को जन्म

अधिकारी ने बताया कि महिला ने रास्ते में ही में एक बच्ची को जन्म दिया। प्राथमिक उपचार के बाद महिला को उसके घर ले जाया गया। अधिकारी ने कहा कि मां और बच्ची दोनों स्वस्थ हैं।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

जम्मू में रविवार को अस्पताल ले जाते समय गर्भवती महिला ने पुलिस वाहन में ही एक बच्ची को जन्म दे दिया। महिला उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले की रहने वाली है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि वर्तमान में चन्नी हिम्मत इलाके में रहने वाली सोनिया देवी को रात दो बजे प्रसव पीड़ा शुरु हुई थी।

जानकारी के मुताबिक, महिला का पति प्रवासी श्रमिक है। उसने मदद के लिए पुलिस नियंत्रण कक्ष में फोन किया। उन्होंने कहा कि पीसीआर ने तुरंत संबंधित पुलिस स्टेशन को सूचना दी और सोनिया को एसएमजीएस अस्पताल ले जाने के लिए एक गाड़ी भेजी गई।

Coronavirus LIVE News

अधिकारी ने बताया कि महिला ने रास्ते में ही में एक बच्ची को जन्म दिया। प्राथमिक उपचार के बाद महिला को उसके घर ले जाया गया। अधिकारी ने कहा कि मां और बच्ची दोनों स्वस्थ हैं।

COVID-19 in Indian States LIVE

इसी बीच, जम्मू और कश्मीर में रविवार को कोरोना संक्रमण के 21 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 245 हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि इनमें से 17 मामले कश्मीर घाटी से जबकि चार मामले जम्मू क्षेत्र से सामने आए हैं।

Coronavirus World News LIVE

अधिकारियों ने कहा, ”जम्मू-कश्मीर में आज 21 नये मामले सामने आए हैं।” उन्होंने बताया कि केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 245 हो गई है। इनमें से 197 मामले कश्मीर से जबकि 48 मामले जम्मू से सामने आए। पिछले सप्ताह में प्रदेश में कोरोना संक्रमित मामलों में भारी इजाफा हुआ है।

उन्होंने बताया कि अब तक कुल छह लोग ठीक हुए हैं जबकि चार लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि जम्मू-कश्मीर में कुल 48 हजार से अधिक लोगों को निगरानी में रखा गया।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दिल्लीः हाई-रिस्क वाले क्षेत्र ऑरेंज जोन घोषित, कोरोना से निपटने को ‘ऑपरेशन शील्ड’ चलाएगी केजरीवाल सरकार