ताज़ा खबर
 

कठुआ के सरकारी कॉलेज में लिखा मिला- पुलवामा अटैक याद है न? फैला तनाव

कॉलेज प्रशासन ने इस मामले में आंतरिक जांच कराने का आश्वासन दिया, पुलिस ने भी उपद्रवियों की पहचान करने के लिए पूछताछ शुरू कर दी है।

Author Updated: February 26, 2019 11:19 AM
pulwama attack, pulwama, kathua college, government degree college, pulwama fallout, latest news, Government Degree College in Kathua, Pulwama attack yaad hai na, Remember Pulwama attack, Surgical Strike Yaad Hy Naगुस्साए छात्र अपनी कक्षाओं से बाहर आ गए और प्रदर्शन करने लगे।

कठुआ के सरकारी डिग्री कॉलेज में सोमवार को तनाव पैदा हो गया, छात्रों ने प्रदर्शन किया। छात्रों ने आरोप लगाया कि कुछ उपद्रवियों ने एक क्लास के अंदर पुलवामा हमले से संबंधित “उकसाने वाले शब्द” लिखे थे। 14 फरवरी को पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। “पुलवामा अटैक याद है न?” रविवार की छुट्टी के बाद जब कॉलेज सोमवार को खुला तो नॉन-मेडिकल ब्लॉक के क्लास रूम नंबर 18 के अंदर एक डेस्क पर नीली स्याही से लिखा हुआ पाया गया था। गुस्साए छात्र अपनी कक्षाओं से बाहर आ गए और प्रदर्शन करने लगे।

कठुआ एसएसपी श्रीधर पाटिल ने कहा, पुलिस भी मौके पर पहुंची और छात्रों को उनके क्लास रूम में लौटने के लिए शांत किया। बाद में, कॉलेज प्रशासन ने इस मामले में आंतरिक जांच कराने का आश्वासन दिया, पुलिस ने भी उपद्रवियों की पहचान करने के लिए पूछताछ शुरू कर दी है। इस बीच, कुछ वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने कहा कि “पुलवामा हमला याद है न” लिखने का सकारात्मक अर्थ भी है, क्योंकि यह लोगों को शहीद सीआरपीएफ कर्मियों को याद करने के लिए कहता है। इसके अलावा, एक डेस्क पर “सर्जिकल स्ट्राइक याद है न” भी लिखा गया था। सोमवार को सुबह 9.30 बजे कॉलेज खोला गया और सुबह 11.30 बजे के आसपास विरोध शुरू हो गया, उन्होंने कहा कि पुलिस भी देख रही थी कि उन दो घंटों के दौरान क्या हुआ था।

14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी के आत्मघाती हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। हमले में 5 अन्य जवान घायल हुए थे। आतंकी हमले के बाद घायल हुए 4 सीआरपीएफ जवानों को सोमवार 25 फरवरी को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। अब भी एक जवान का इलाज चल रहा है। उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। वहीं, एनआईए के मुताबिक पुलावामा अटैक में इस्तेमाल की गई गाड़ी का भी पता लगा लिया गया है। फरेंसिक और ऑटोमोबाइल एक्सपर्ट्स की मदद से एनआईए ने हमले में इस्तेमाल हुई गाड़ी और उसके मालिक का पता लगाया है। यह गाड़ी मारुति सुजुकी की इको थी और इसका मालिक सज्जाद भट अनंतनाग जिले में स्थित बिजबेहरा का रहने वाला है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जम्‍मू-कश्‍मीर के पूर्व सीएम ने की पीएम इमरान खान की तारीफ, कहा- जंग के माहौल में आई कमी
2 Pulwama Attack: आतंकी हाफिज के साथ मंच साझा कर चुके हैं यासीन मलिक, अब इस वजह से हुए गिरफ्तार
3 गुजरात से कश्मीर गए कपल ने बयां किया पुलवामा हमले का मंजर, हनीमून कैंसिल कर वापस लौटे
ये पढ़ा क्या...
X