scorecardresearch

J&K में लश्कर के दो आतंकी ढेरः एक के पास से मिला ‘प्रेस कार्ड’, लिखा था- संपादक; IGP बोले- यह मीडिया के गलत इस्तेमाल का साफ संकेत

कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि मारा गया एक आतंकवादी पहले पत्रकार था और अनंतनाग में ऑनलाइन समाचार पोर्टल वैलीन्यूज सर्विस चला रहा था। उसके खिलाफ पहले से ही आतंकी अपराध में 2 मुकदमे दर्ज हैं।

srinagar encounter, j&k news, j&k news today, j&k news today hindi
श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मुठभेड़ में ढेर किया (फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में लश्कर के स्थानीय आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकियों को सुरक्षा बलों द्वारा ढेर किया गया। यह मुठभेड़ श्रीनगर के रैनावाड़ी इलाके में हुई। मुठभेड़ में ढेर आतंकियों की पहचान दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहरा इलाके के निवासियों के रूप में हुई है। मारे गए दोनों आतंकवादी खूंखार आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए थे।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने आधी रात को इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था, जिसके बाद वहां पर आतंकवादियों से मुठभेड़ हुई और फिर जवाबी कार्रवाई में 2 आतंकवादी मारे गए। मारे गए आतंकवादियों की पहचान रईस अहमद भट्ट और हिलाल अहमद राह के रूप में हुई। रईस अहमद भट्ट के पास से एक प्रेस आईडी कार्ड भी मिला है, जिस पर बड़े शब्दों में मुख्य संपादक (editor-in-chief) लिखा हुआ है।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने ट्विट कर बताया कि, “मारे गए आतंकवादियों में से एक के पास प्रेस कार्ड था, जो मीडिया के गलत इस्तेमाल का स्पष्ट संकेत देता है।”

कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि, “मारा गया आतंकवादी (रईस अहमद भट्ट) पहले एक पत्रकार था और अनंतनाग में ऑनलाइन समाचार पोर्टल ‘वैलीन्यूज सर्विस’ चला रहा था। अगस्त 2021 में ये आतंकवादी रैंक में शामिल हुआ और हमारी सूची में ‘सी’ श्रेणी में था। उसके खिलाफ आतंकी अपराधों के लिए पहले से ही 2 मुकदमे दर्ज हैं।

मारे गए एक आतंकी के पास प्रेस कार्ड बरामद हुआ है (image source: twitter/@KashmirPolice)

आईपीएस विजय कुमार ने बताया कि, “श्रीनगर मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा/टीआरएफ के दो स्थानीय आतंकवादी मारे गए। दोनों आतंकी हत्याओं सहित कई हालिया आतंकी अपराधों में शामिल थे।”

हिजाब पहनी हुई महिला ने फेंका बम: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें जम्मू कश्मीर के सोपोर जिले में हिजाब पहनी हुई महिला सीआरपीएफ बंकर पर बम फेंकते हुए नजर आ रही है। महिला बीच सड़क पर खड़ी होती है और फिर अपने बैग से बम निकालकर सीआरपीएफ बंकर पर फेंक देती है। वहां पर लगी आग को सीआरपीएफ के जवान बुझाते हैं।कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने बताया कि महिला की पहचान की जा चुकी है और उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पढें जम्मू-कश्मीर (Jammukashmir News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X