scorecardresearch

Jammu and Kashmir Attack: बांदीपोरा में आतंकियों ने फिर बनाया प्रवासी मजदूर को निशाना, बिहार के रहने वाले युवक की गोली मारकर हत्या

J&K Targeted Killing: गोली लगने के बाद प्रवासी मजदूर मोहम्मद अमरेज को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

Jammu and Kashmir Attack: बांदीपोरा में आतंकियों ने फिर बनाया प्रवासी मजदूर को निशाना, बिहार के रहने वाले युवक की गोली मारकर हत्या
कश्मीर में तैनात भारतीय सेना का जवान (सांकेतिक फोटो)

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर में प्रवासी मजदूरों पर आतंकी हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला कश्मीर के बांदीपोरा जिला का है, जहां एक आतंकवादी ने एक प्रवासी मजदूर की सोदनारा सुंबल इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी। मरने वाले प्रवासी मजदूर का नाम मोहम्मद अमरेज बताया जा रहा है, जो कि बिहार के मधेपुरा का रहने वाला है।

कश्मीर जोन पुलिस ने इस पूरी घटना पर कहा कि मध्य रात्रि में आतंकवदियों ने कश्मीर के बांदीपोरा जिले के सोदनारा सुंबल इलाके में बिहार के मधेपुरा के बेसाढ़ गांव के रहने वाले एक प्रवासी मजदूर मोहम्मद अमरेज को गोली मारकर घायल कर दिया। फिर उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर इलाके की घेराबंदी कर आतंकवादियों की तलाश शुरू कर दी है।

समाचार एजेंसी एएनआई के बातचीत करते हुए उसके भाई ने कहा कि लगभग 12:20 मिनट पर मुझे मेरे भाई ने जगाया और कहा कि फायरिंग शुरू हो गई है। वह (मोहम्मद अमरेज) आसपास नहीं था। हमें लगा कि वह शौचालय गया होगा। फिर हम उसे देखने गए, तो वह हमें खून से लथपथ दिखा और सुरक्षा कर्मियों से संपर्क किया। उसे हाजिन लाया गया और बाद में रेफर कर दिया गया, लेकिन उसकी मृत्यु हो गई।

आम लोगों को निशाना बन रहे आतंकी

कश्मीर में आतंक के खिलाफ लगातार चल रही सेना की कड़ी कार्रवाई से आंतकवादी संगठन बैखला गए हैं। इस कारण आम लोगों को निशाना बना रहे हैं। पिछले कुछ महीनों में कई ऐसी घटनाओं को अंजाम दिया गया है। आंतकवादियों ने काकरान में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी थी, जिसकी पहचान सतीश सिंह राजपूत के तौर पर हुई थी। वहीं, कुछ दिनों पहले बडगाम और पुलवामा में भी आतंकवादी बिहार से आए प्रवासी मजदूरों को निशाना बनाया गया था।

आत्मघाती हमले को किया नाकाम

इससे पहले गुरुवार को सेना के जवानों ने राजौरी जिले में आत्मघाती आतंकियों के समूह के सेना के एक कैंप में घुसकर आतंकी हमले को अंजाम देने की कोशिश को नाकाम कर दिया। इस दौरान सेना की आतंकवादियों से मुठभेड़ हुई, जिसमें तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया। हालांकि इस ऑपरेशन में भारतीय सेना के तीन जवान सूबेदार राजेंद्र प्रसाद राइफलमैन मनोज कुमार और रायफल में लक्ष्मण डी शहीद हो गए।

पढें जम्मू-कश्मीर (Jammukashmir News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट