ताज़ा खबर
 

कश्मीर: पत्थरबाजों ने ली महिला की जान

पत्थरबाजों की चपेट में आने के बाद वापस मोडे जाने के दौरान एक एसयूवी से दो बहनों फौजिया (20) और नादिया (18) को टक्कर लग गई।

Author श्रीनगर | September 28, 2016 5:14 AM
कश्मीर घाटी में पत्थर फेंकते लोग। (फाइल फोटो)

पत्थर फेंकने वालों ने अलगाववादियों के फरमान को धता बताते हुए बाहर निकलने वाले वाहनों को निशाना बनाया। जिससे आज एक महिला की मौत हो गई और दो अन्य व्यक्ति घायल हो गए। इस बीच, किश्तवाड़ जिले में तीन अलगाववादियों की गिरफ्तारी के विरोध में पथराव की घटनाओं के बाद जिले में लागू कर्फ्यू आज लगातार तीसरे दिन भी जारी रहा।
पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि यहां परीमपोरा इलाके में रोगन गली के निकट पत्थरबाजों की चपेट में आने के बाद वापस मोडे जाने के दौरान एक एसयूवी से दो बहनों फौजिया (20) और नादिया (18) को टक्कर लग गई। उन्होंने बताया, ‘इस घटना में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गई। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर बड़ी बहन की मौत हो गई।’

पत्थरबाजों ने यह सोच कर एसयूवी पर पत्थरबाजी की कि यह एक सरकारी वाहन है। प्रवक्ता ने बताया कि एक मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है।
इस बीच, साफा कदल इलाके में आलेई मस्जिद के निकट एक स्कूटर पर जा रहे एक व्यक्ति पर कुछ पत्थरबाजों ने हमला कर दिया जिसमें वह घायल हो गया। प्रवक्ता ने बताया, ‘फुरकान हामिद के सिर में चोट आई है और उसे इलाज के लिए एसकेआईएमएस सोउरा में भर्ती कराया गया है। उसकी हालत स्थिर है।’ हिज्बुल के आतंकवादी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से कश्मीर में अशांति का माहौल है।  किश्तवाड़ में तीसरे दिन भी कर्फ्यू जारी: किश्तवाड़ जिले में तीन अलगाववादियों की गिरफ्तारी के विरोध में पथराव की घटनाओं के बाद जिले में लागू कर्फ्यू मंगलवार को लगातार तीसरे दिन भी जारी रहा।

शनिवार रात को तीन अलगाववादी नेताओं को शहर में गिरफ्तार किया गया था और उनके खिलाफ जिले में शांतिभंग करने के लिए जन सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत मामला दर्ज किया गया जिस पर कुछ लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। पथराव की घटना को लेकर अधिकारियों ने जिले में कर्फ्यू लगा दिया।  पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले में आज तीसरे दिन कर्फ्यू जारी है लेकिन स्थिति नियंत्रण में है। कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं मिली है।  उन्होंने बताया कि जिले में शांति भंग करने पर कल रात एक और व्यक्ति आसिफ को हिरासत में लिया गया। शांतिभंग करने के प्रयास में शनिवार रात में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया था  उन्होंने बताया कि पुलिस ने कुछ वीडियो क्लिप में ‘आपत्तिजनक और भड़काऊ’ नारेबाजी करते दिख रहे लोगों की एक सूची तैयार की है, जिसे देखते हुए और गिरफ्तारियां हो सकती हैं।  अधिकारियों ने कल कर्फ्यू में दो घंटे की ढील दी थी।