ताज़ा खबर
 

बंगाल: भीड़ ने गाय ले जाते दो लोगों की पीट-पीटकर हत्या की

पुलिस हुसैन और शेख को धुपगुड़ी अस्पताल ले गई जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस वाहन से ले जाए जा रहे मवेशियों को लेकर गई। इलाके में पुलिस की एक बड़ी टुकड़ी तैनात की गई है।

Author जलपाईगुड़ी (प.बंगाल)/राजौरी | August 28, 2017 3:19 AM
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है।

जलपाईगुड़ी जिले के बरहोरिया गांव में रविवार एक पिक-अप वैन में गाय ले जाने पर भीड़ ने दो लोगों को खींचकर निकाला और कथित तौर पर उनकी पीट-पीट कर हत्या कर दी। उधर जम्मू के राजौरी जिले में एक व्यक्ति पर अज्ञात लोगों के समूह ने कथित तौर पर उस समय हमला कर दिया जब वह अपने गोवंश के साथ घूम रहा था। जलपाईगुड़ी में पुलिस ने बताया कि भीड़ ने अनवर हुसैन (19) और हफीजुल शेख (19) को पीट-पीट कर मार डाला। भीड़ ने तड़के उनके वाहन का पीछा किया और वाहन से उन्हें खींचकर बाहर निकाला । वाहन को भीड़ ने बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिस हुसैन और शेख को धुपगुड़ी अस्पताल ले गई जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस वाहन से ले जाए जा रहे मवेशियों को लेकर गई। इलाके में पुलिस की एक बड़ी टुकड़ी तैनात की गई है।

जम्मू के राजौरी जिले में भी ऐसी ही घटना में एक व्यक्ति पर अज्ञात लोगों के समूह ने कथित तौर पर उस समय हमला कर दिया जब वह अपने गोवंश के साथ घूम रहा था। पुलिस के प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि केरी के गुंधा गांव निवासी लाल दीन पर एक अन्य व्यक्ति के साथ उस समय हमला कर दिया जब वह शनिवार तड़के अपने गोवंश के साथ घूम रहे थे। इस घटना में दीन घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से रविवार को उसे छुट्टी दे दी गई। प्रवक्ता ने बताया कि बुधल पुलिस थाने में रणबीर दंड संहिता के तहत हत्या- दंगा करने की कोशिश समेत संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और अन्य की तलाश जारी है। उन्होंने बताया कि प्राथमिक जांच के मुताबिक हमले के पीछे स्थानीय विवाद की वजह हो सकती है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App