ताज़ा खबर
 

जम्मू कश्मीर: जवान शहीद, लश्कर के तीन आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में मंगलवार को दो जगह हुई मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया जबकि लश्कर के तीन आतंकी मारे गए।

Author श्रीनगर | November 22, 2017 3:53 AM
पाकिस्तानी सेना को मुंहतोड़ जवाब देती भारतीय सेना।

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में मंगलवार को दो जगह हुई मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया जबकि लश्कर के तीन आतंकी मारे गए। पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने आतकियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने पर उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में हंदवाड़ा क्षेत्र के मगाम में खोजी अभियान चलाया। उन्होंने कहा कि आतंकियों से समर्पण करने को कहा गया लेकिन उन्होंने सुरक्षा बलों पर गोलियां चला दीं। अधिकारी ने कहा कि जवाब में जवानों ने गोलीबारी की और एक घंटे से अधिक समय तक दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में लश्कर के तीन पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गए। दोपहर में, जिले के त्रेहगाम क्षेत्र में जिरहामा में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच एक और मुठभेड़ हुई। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस, सीआरपीएफ और सेना इलाके की घेराबंदी की और आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई की। आतंकवादियों की गोली से एक जवान शहीद हो गया जबकि दो अन्य जवान घायल हुए।

आतंक छोड़ मुख्यधारा में लौटने के लिए सीआरपीएफ की हेल्पलाइन

आतंक के चंगुल में फंसे कश्मीरी युवक अगर मुख्यधारा में वापसी करना चाहते हैं तो वे सीआरपीएफ को हेल्पलाइन नंबर 1441 पर फोन कर सकते हैं। ‘मददगार’ का का इस्तेमाल परिवार, दोस्त व समर्पण के इच्छुक युवाओं के शुभचिंतक भी कर सकते हैं।  शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को ज्यादा मुआवजे का प्रस्ताव : आतंकियों से लड़ाई में मारे जाने वाले जम्मू-कश्मीर के पुलिसकर्मियों के परिजनों को दिए जाने वाले मुआवजे में केंद्र की हिस्सेदारी दस गुना बढ़ाने का प्रस्ताव है। केंद्रीय गृह मंत्रालय में औपचारिकताएं पूरी होने के बाद प्रस्ताव को मंजूरी की संभावना है।  पत्थरबाजों के खिलाफ मामले वापस होंगे : केंद्र के विशेष प्रतिनिधि दिनेश्वर शर्मा के सुझाव पर अमल करते हुए कश्मीर घाटी में लोगों का दिल जीतने के प्रयास के तहत उन युवकों के विरुद्ध दर्ज मामले वापस लिए जाएंगे जो पहली बार पथराव में शामिल हुए थे।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App