ताज़ा खबर
 

कश्मीरछ: तीन आतंकवादी गिरफ्तार

पुलिस ने गत शुक्रवार को जैशे मोहम्मद के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया था, जो कि मंत्री नईम अख्तर के काफिले पर गत महीने हुए हमले में शामिल था। हमले में तीन नागरिकों की मौत हो गई थी।

Author श्रीनगर | October 17, 2017 2:09 AM
कश्मीर में तैनात भारतीय सेना के जवान। (File Photo)

कश्मीर में तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सोमवार यह जानकारी दी और स्थानीय आतंकवादियों को फिर पेशकश की कि यदि वे आत्मसमर्पण करेंगे तो उनका पुनर्वास किया जाएगा। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक मुनीर खान ने बताया कि दक्षिण कश्मीर से लश्करे तैयबा के दो आतंकवादियों और हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकवादी को पिछले तीन दिनों के दौरान गिरफ्तार किया गया। खान ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘गत 14 अक्तूबर को दो आतंकवादियों ने एक सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति की सुरक्षा में तैनात सुरक्षा कर्मियों से हथियार छीनने के इरादे से काजीगुंड क्षेत्र में कुछ गोलियां चलाईं। यद्यपि स्थानीय लोगों द्वारा शोर मचाने पर उन्हें पीछे हटना पड़ा।’ उन्होंने कहा कि इस बारे में सूचना मिलने के बाद पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के एक संयुक्त दल ने  एक जांच नाका स्थापित किया और दो आतंकवादियों को पकड़ लिया, जो एक मोटरसाइकिल पर जा रहे थे। उन्होंने कहा, ‘पकड़े गए आतंकवादियों की पहचान खुर्शीद अहमद डार और हाजिक राथेर के तौर पर हुई।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 6 32 GB Space Grey
    ₹ 24990 MRP ₹ 30780 -19%
    ₹3750 Cashback
  • Vivo V5s 64 GB Matte Black
    ₹ 13099 MRP ₹ 18990 -31%
    ₹1310 Cashback

उनके पास से एक पिस्तौल, कुछ गोलियां और एक ग्रेनेड बरामद किया गया है। दोनों लश्करे तैयबा के हैं।’ खान ने बताया कि बाद में आतंकवादियों के लिए काम करने वाले रमीज याटू को गिरफ्तार किया गया जो कुलगाम स्थित एक मेडिकल एजंसी में काम करता है।’ खान ने कहा, ‘उसके घर से हथियार एवं गोलियां बरामद की गईं। उसने गत शनिवार को दमहाल हांजीपुरा में पुलिस के वाहन पर हमले में आतंकवादियों की मदद की थी। हमले में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी।’ हमले को हिजबुल मुजाहिदीन ने अंजाम दिया था।  खान ने कहा कि स्थानीय आतंकवादियों को आत्मसमर्पण के लिए पेशकश अभी भी अच्छी है। अधिकारी ने कहा, ‘उन्हें हथियार डाल देने चाहिए और हम उनके पुनर्वास के लिए पूरा सहयोग मुहैया कराएंगे।’ उन्होंने कहा कि सुरक्षा बल स्थानीय आतंकवादियों द्वारा आत्मसमर्पण मुठभेड़ों के दौरान भी स्वीकार करेंगे। पुलिस ने गत शुक्रवार को जैशे मोहम्मद के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया था, जो कि मंत्री नईम अख्तर के काफिले पर गत महीने हुए हमले में शामिल था। हमले में तीन नागरिकों की मौत हो गई थी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App