ताज़ा खबर
 

कश्मीर: श्रीनगर में सशस्त्र सीमा बल के कैंप पर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड

जम्मु कश्मीर के श्रीनगर में आतंकियों ने सशस्त्र सीमा बल (SSB) के कैंप पर आतंकियों ने ग्रेनेड फेंका।

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में आतंकियों ने सशस्त्र सीमा बल (SSB) के कैंप पर आतंकियों ने ग्रेनेड फेंका। यह घटना मंगलवार (27 सितंबर) रात 7 बजे के करीब की बताई गई है। यह कैंप सैरा में स्थित है। फिलहाल मिली जानकारी के हिसाब से कोई हताहत नहीं है। बाकी जानकारियों का फिलहाल इंतजार है। गौरतलब है कि पिछले रविवार (18 सितंबर) को जम्मू-कश्मीर के उरी में सेना के ऊपर आतंकियों ने हमला किया था जिसमें 18 जवान शहीद हो गए थे। तब भी ग्रेनेड फेंककर ही हमला किया गया था। वह ग्रेनेड उस टेंट पर फेंका गया था जिसमें सेना के जवान सोए हुए थे। इसके बाद आर्मी ने बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। कई जगहों पर घुसपैठ की कोशिशों को भी सेना ने नाकाम किया है। उरी में घुसपैठ की कोशिश कर रहे 15 आतंकियों पर सेना ने फायरिंग की थी जिसमें से 10 आंतकी मारे गए थे बाकी 5-6 आतंकी वापस भाग गए थे। इसके बाद से भारत के लोगों में पाकिस्तान को लेकर गुस्सा है।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 6 32 GB Gold
    ₹ 25900 MRP ₹ 29500 -12%
    ₹3750 Cashback
  • Honor 9 Lite 64GB Glacier Grey
    ₹ 13975 MRP ₹ 16999 -18%
    ₹2000 Cashback

कश्मीर घाटी के विभिन्न हिस्सों में मंगलवार को स्थिति के सामान्य होने के संकेत दिखाई देने लगे हैं। हिज्बुल मुजाहिद्दीन के आतंकी बुरहान वानी के आठ जुलाई को एक मुठभेड़ में मारे जाने के बाद उपजे तनाव के कई दिनों के बाद फिलहाल घाटी में स्थिति मोटे तौर पर शांतिपूर्ण है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कश्मीर के किसी भी इलाके में मंगलवार (27 सितंबर) को कर्फ्यू नहीं है लेकिन ऐहतिहात के तौर पर घाटी के कई हिस्सों में लोगों के एक स्थान पर एकत्र होने पर प्रतिबंध लागू हैं। उन्होंने कहा कि घाटी की समग्र स्थिति में काफी सुधार आया है। अधिकारी ने कहा कि सोमवार को कोई अप्रिय घटना नहीं हुई और दिन के समय स्थिति मोटे तौर पर शांतिपूर्ण ही रही। हालांकि अलगाववादियों द्वारा किए गए बंद के कारण लगातार 81वें दिन भी आम जनजीवन बाधित ही रहा।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App