ताज़ा खबर
 

श्रीनगर के छह इलाकों से हटाया गया कर्फ्यू, 106 वें दिन कश्मीर में आम जीवन प्रभावित

कश्मीर में जारी अशांति के कारण घाटी में स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान लगातार बंद है जिसके कारण शिक्षा प्रभावित हुई है।

Author श्रीनगर | Updated: October 22, 2016 1:54 PM
Kashmir Violence, Kashmir News, Kashmir Curfew, national Conference, Centre Govtकश्मीर में स्थिति को संभालने के लिए तैनात सुरक्षाबलों के जवान। (Photo Source: Indian Express/Shuaib Masoodi)

शहर के छह थाना क्षेत्रों से शनिवार (22 अक्टूबर) को कर्फ्यू हटा लिया गया लेकिन अलगाववादियों के बंद के आह्वान के कारण 106 वें दिन कश्मीर में जनजीवन प्रभावित रहा। शहर के छह थाना क्षेत्रों में शुक्रवार को कर्फ्यू लगाया गया था। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यहां ग्रीष्मकालीन राजधानी में स्थिति नियंत्रण में है। साथ ही शुक्रवार को मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच संघर्षों में एक युवक की मौत हो गयी। हालांकि, अधिकारी ने बताया कि कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूरे घाटी में चार या अधिक लोगों के जमा होने पर प्रतिबंध है।

अधिकारी ने बताया कि एहतियाती उपाय के तहत महत्वपूर्ण स्थानों और मुख्य सड़कों से लगी सड़कों पर सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है। इस बीच, हड़ताल के कारण कश्मीर में जनजीवन प्रभावित हुआ है। घाटी में दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठानें बंद हैं लेकिन अलगाववादियों के शाम पांच बजे से 14 घंटे के छूट देने के बाद इसके शनिवार को खुलने की संभावना है। कश्मीर में जारी अशांति के कारण घाटी में स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान लगातार बंद है जिसके कारण शिक्षा प्रभावित हुई है।

Next Stories
1 पाकिस्तान को सेना की जानकारी देने वाला जासूस पकड़ा गया, सुरक्षा बलों की तैनाती दिखाने वाला नक्शा बरामद
2 जम्मू कश्मीर: जैश ए मोहम्मद के दो आतंकी पकड़े गए, AK-47, पिस्टल और गोलियां बरामद
3 जम्मू कश्मीर: पाकिस्तानी जासूस दबोचा गया, मिले PAK के सिम कार्ड और भारतीय नक्शे
ये पढ़ा क्या?
X