ताज़ा खबर
 

कश्मीर: करन नगर में 32 घंटे तक चली मुठभेड़ में लश्कर के दोनों आतंकी ढेर, सुंजवान में छठे जवान का शव बरामद

यहां बर्फ से ढके मकानों से तड़-तड़ गोलियाों की आवाज आ रही है। लोग घरों में दुबके हुए हैं और यहां माहौल तनावपूर्ण है। सेना, अर्द्ध सैनिक बल और पुलिस ने चारों ओर से मोर्चा संभाल रखा है।
श्रीनगर के करन नगर में मुठभेड़ को देखते हुए जगह-जगह बैरिकेडिंग की गई है।

जम्मू-कश्मीर के करन नगर के एक इमारत में छिपे लश्कर के दोनों आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया है। इससे पहले वहां रातभर रुक-रुक कर गोलीबारी होती रही। मंगलवार (13 फरवरी) सुबह से ही वहां मुठभेड़ जारी था। करन नगर श्रीनगर में स्थित है। यहां बर्फ से ढके मकानों से सुबह से ही गोलियों की तड़तड़ाहट सुनाई दे रही थी। लोग घरों में दुबके हुए थे। माहौल तनावपूर्ण बना हुआ था। सेना, अर्द्ध सैनिक बल और पुलिस ने चारों ओर से मोर्चा संभाल रखा था। इस बावत समाचार एजेंसी एएनआई ने घटनास्थल का एक वीडियो जारी किया था जिसमें साफ तौर पर सुरक्षाबलों की कार्रवाई दिख रही थी।

इस बीच जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एस पी वैद्य ने मीडिया से बातचीत में कहा कि इस मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया गया है, दूसरे को जल्द ढेर किया जाएगा।  दोनों आतंकी एके-47 रायफल से लैश थे। सोमवार को आतंकी हमले में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया और एक पुलिसकर्मी घायल हो गया था। सीआरपीएफ ने दावा किया कि उसने करन नगर इलाके में अर्द्ध सैनिक बल के शिविर पर आतंकवादी हमले के प्रयास को विफल कर दिया। यह घटना लश्कर के आतंकवादियों द्वारा जम्मू के सुंजवान इलाके में सेना के शिविर पर किये गये हमले के कुछ दिन के बाद हई है।

इधर जम्मू स्थित सुंजवान सैन्य शिविर में तलाशी के दौरान एक और जवान का शव बरामद होने के बाद जम्मू में हुए आतंकवादी हमले के मृतकों की संख्या बढ़कर सात हो गई है। सेना ने मंगलवार (13 फरवरी) को कहा कि छठे जवान का शव सोमवार शाम को तलाशी अभियान के दौरान बरामद हुआ। इसके बाद इस सैन्य शिविर पर शनिवार को हुए हमले में मृतकों की संख्या बढ़कर सात हो चुकी है। इस हमले में छह जवान शहीद हो चुके हैं और एक नागरिक की जान चली गई है। इसके अलावा महिलाओं और बच्चों सहित 10 अन्य घायल हैं। गौरतलब है कि 10 फरवरी को भारी हथियारों से लैस जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी ग्रेनेड फेंकते हुए और स्वचालित हथियारों से गोलीबारी करते हुए सुंजवान स्थित सैन्य शिविर में घुस आए थे। पाकिस्तानी मूल के तीनों आतंकवादी जूनियर कमिशन्ड ऑफिसर के आवासीय क्वार्टर में प्रवेश करने में कामयाब रहे थे, जिन्हें बाद में सुरक्षा बलों ने मार गिराया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.