ताज़ा खबर
 

Shujaat Bukhari: Rising Kashmir के संपादक की गोली मारकर हत्‍या

Shujaat Bukhari News, Rising Kashmir Editor Shujaat Bukhari Latest News: राजनाथ सिंह ने कहा, "राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी की हत्या कायरता पूर्ण कार्रवाई है, यह कश्मीर में शांति की आवाज उठाने वाले लोगों को चुप करने की कोशिश है, वह एक साहसी और निडर पत्रकार थे, चकित और गहरे दुख में हूं, मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवार के प्रति है।"

द राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी (फाइल फोटो)

Shujaat Bukhari Latest News: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकियों ने एक पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी है। आतंकियों ने श्रीनगर के प्रेस कॉलोनी में राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी की गोली मारकर हत्या कर दी। इस हमले में शुजात बुखारी के सुरक्षाकर्मी भी मारे गये हैं। आतंकियों ने ईद से तुरंत पहले ही इस घटना को अंजाम दिया है। घाटी में कल या परसों ईद मनाया जा सकता है। पुलिस सूत्रों ने बताया, “यहां के रेसीडेंसी रोड के प्रेस एंक्लेव क्षेत्र स्थित उनके कार्यालय के बाहर आतंकवादियों ने बुखारी पर करीब से गोली चलाई, जिससे बुखारी गंभीर रूप से घायल हो गए।

आतंकवादियों की गोलीबारी में उनका ड्राइवर और एक सुरक्षा गार्ड भी गंभीर रूप से घायल हो गया।” सूत्रों ने कहा कि तीनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डाक्टरों ने बुखारी और उनके ड्राइवर को मृत घोषित कर दिया और सुरक्षा गार्ड की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस के मुताबिक तत्काल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि हमलावरों की संख्या कितनी थी। बुखारी ने पूर्व में द हिन्दू के कश्मीर संवाददाता के रूप में भी काम किया था। उन्होंने कश्मीर घाटी में कई शांति सम्मेलनों के आयोजनों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। वह पाकिस्तान के साथ ट्रैक -2 प्रक्रिया का भी हिस्सा थे। इस घटना की राजनीतिक दलों ने कड़ी निंदा की है। सीएम महबूबा मुफ्ती ने इस घटना पर गहरा दुख जताया है।

सीएम महबूबा मुफ्ती ने कहा कि वह इस घटना से बेहद दुखी हैं। उन्होंने कहा, “शुजात बुखारी के अचानक मौत से बेहद दुखी हूं, ईद की पूर्व संध्या पर आतंक ने अपना घिनौना चेहरा दिखाया है, इस हिंसा की कार्रवाई की कड़ी निंदा करती हूं, उनकी आत्मा की शांति के लिए कामना करती हूं, उनके परिवार को मेरी ओर से सांत्वाना।” घटना के तुरंत बाद सीएम महबूबा पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचीं, इस दौरान वह रो पड़ीं। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी घटना की निंदा की है। राजनाथ  सिंह ने कहा, “राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी की हत्या कायरता पूर्ण कार्रवाई है, यह कश्मीर में शांति की आवाज उठाने वाले लोगों को चुप करने की कोशिश है, वह एक साहसी और निडर पत्रकार थे, चकित और गहरे दुख में हूं, मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवार के प्रति है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App