ताज़ा खबर
 

महबूबा मुफ्ती से मिले राजनाथ सिंह, अलग-अलग पार्टियों के प्रतिनिधियों से करेंगे मुलाकात

राजनाथ घाटी में हुई हिंसक झड़पों के बाद यहां की स्थिति का जायजा लेने के लिए दो दिन की कश्मीर यात्रा पर आए हैं।

Author श्रीनगर | Published on: July 24, 2016 4:10 PM
Rajnath Singh, Home Minister, Home Minister Rajnath Singh, Rajnath Singh Says, No Power in the World, Stop Resolution, Kashmir Issue, top Resolution of Kashmir Issue, Rajnath Singh Statement, Rajnath Singh Statement on Kashmir, National News, Jansattaकेन्‍द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह। (FILE PHOTO)

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने अपनी सरकार के कई मंत्रियों के साथ आज केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। राजनाथ घाटी में हुई हिंसक झड़पों के बाद यहां की स्थिति का जायजा लेने के लिए दो दिन की कश्मीर यात्रा पर आए हैं। इन झड़पों में 46 लोग मारे गए हैं और 3400 अन्य लोग घायल हुए हैं। गृहमंत्री द्वारा सत्ताधारी पीडीपी, भाजपा और विपक्षी नेशनल कांफ्रेंस के प्रतिनिधियों से अलग-अलग मुलाकात किए जाने के बाद महबूबा के नेतृत्व वाले सरकारी प्रतिनिधिमंडल ने सिंह से मुलाकात की।

राज्य सरकार के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘बैठक अभी जारी है। केंद्रीय मंत्री आज दिल्ली लौटने पर एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे।’’ घाटी में आज लगातार 16वें दिन सामान्य जनजीवन के पंगु बने रहने के कारण एक बेचैन करने वाली चुप्पी पसरी हुई है। इसी वजह से कश्मीर के पांच जिलों में और इसकी ग्रीष्मकालीन राजधानी के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू अब भी लगा हुआ है।

एक अधिकारी ने कहा कि घाटी में स्थिति अब तक शांतिपूर्ण है। आतंकी कमांडर बुरहान वानी के एक एनकाउंटर में मारे जाने के एक दिन बाद प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच झड़पें शुरू हो गई थीं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नेशनल कॉन्फ्रेंस ने की मांग, कश्मीर पर हो पाकिस्तान-अलगाववादियों के साथ बातचीत
2 कश्मीर: हमले में घायल हुए पुलिसकर्मी की मौत, मरने वालों की संख्या 46 हुई
3 कश्मीर: पीड़ितों के परिवार से मिली महबूबा, हिंसा खत्म करने में लोगों से मांगा सहयोग
ये पढ़ा क्या...
X