ताज़ा खबर
 

कश्मीर: पाकिस्तान की जर्सी पहनने, राष्ट्रगान गाने पर लोकल क्रिकेट टीम के खिलाफ हुआ केस दर्ज

यह मैच 2 अप्रैल को मध्य कश्मीर स्थित गंदेरबाल डिस्ट्रिक्ट के वायिल ग्राउंड पर खेला गया।

Author April 6, 2017 11:24 AM
कश्मीर के बाबा दरया उद दिन क्रिकेट क्लब के खिलाड़ियों ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम की जर्सी पहनकर मैच खेला और मैच शुरू होने से पहले सम्मान में पाकिस्तान का राष्ट्रगान भी बजाया।(Photo: InUth.Com)

कश्मीर की लोकल क्रिकेट टीम के सदस्यों के खिलाफ पुलिस ने एक केस दर्ज किय है। इन खिलाड़ियों पर मैच से पहले पाकिस्तान का राष्ट्रगान बजाने का आरोप है। सोशल मीडिया पर सोशल हो रहे वीडियो के अनुसार इन खिलाड़ियों पाकिस्तान की जर्सी भी पहन रखी थी। ये मैच पिचले हफ्ते दो गांवों के बीच खेला गया था। पुलिस ने इस मामले की जानकारी देते हुए कहा कि खिलाड़ियों को आज बुलाया गया था और उनके इस बारे में सवाल जवाब किए गए। यह मैच 2 अप्रैल को मध्य कश्मीर स्थित गंदेरबाल डिस्ट्रिक्ट के वायिल ग्राउंड पर खेला गया। इस मैच का आयोजन उस समय हुआ जब अलगाववादियों ने चेनानी-नाशरी टनल के उद्घाटन के लिए राज्य में मौजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरोध में हड़ताल का आह्वाहन किया था। बाबा दरया उद दिन टीम के खिलाड़ियों ने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की जर्सी पहनी थी, वहीं विपक्षी टीम के खिलाड़ी सफेद जर्सी पहनकर मैच खेलने उतरे थे। । इस वीडियो में मैच शुरू होने से पहले कमेंटेटर सम्मान स्वरूप पाकिस्तान का राष्ट्रगान बजाने के लिए कहते हुए सुनाई दे रहा है। सबसे दिलचस्प बात ये है कि यह मैच जिस प्ले ग्राउंड पर खेला गया वह पुलिस स्टेशन के बिलकुल पास स्थित है।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 6 32 GB Gold
    ₹ 25900 MRP ₹ 29500 -12%
    ₹3750 Cashback
  • Honor 9I 64GB Blue
    ₹ 14784 MRP ₹ 19990 -26%
    ₹2000 Cashback

जब टीम के खिलाड़ियों से पूछा गया कि मैच शुरू होने से पहले उन्हें पाकिस्तान का नेशनल एंथेम बजाते समय डर नहीं लगा, तो उनका कहाना था, ‘हमें डर क्यों लगेगा या हम क्यों डरेंगे जब कश्मीर दोनों देशों के बीच विवादित हिस्सा है। अल्लाह हमारे साथ है तो हमें क्यों डर लगेगा। हम किसी को नुकसान नहीं पहुंचा रहे थे बल्कि सिर्फ क्रिकेट खेल रहे थे। हम सिर्फ अपने तरीके और अपनी इच्छा के हिसाब से चीजें करना चाहते थे जिसका जुड़ाव हमारी मातृभूमि कश्मीर से हो।’ इस साल की शुरुआत में भी कश्मीर के दो उभरते हुए संगीतकारों ने पाकिस्तानी राष्ट्रगान को अपनी आवाज दी थी और सुरों से सजाया था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। अब क्रिकेट खेलते हुए यह वीडियो भी सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। इस मैच को देखने वाले दर्शकों का कहना था कि इसे देखकर हमें आजादी का अहसास हो रहा था।

दलाई लामा की अरुणाचल यात्रा का चीन ने किया विरोध; कहा- "दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों को होगा नुकसान"

शिया पर्सनल लॉ बोर्ड ने तीन तलाक, गो-हत्या पर बैन लगाने की मांग की

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App