ताज़ा खबर
 

कश्मीर: जामिया मस्जिद की ओर मार्च निकालने से पहले ही गिलानी और मीरवाइज को पुलिस ने किया गिरफ्तार

उदारवादी हुर्रियत कॉन्फेंस के एक प्रवक्ता ने बताया कि इसके अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है और उन्हें निगीन थाने ले जाया गया है।

Author श्रीनगर | Published on: July 29, 2016 5:16 PM
हुर्रियत कॉन्‍फ्रेंस के चेयरमैन सैयद अली शाह गिलानी।

पुलिस ने शुक्रवार को अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी और मीरवाइज उमर फारूक को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने अपने घर से शहर के नोहट्टा क्षेत्र में स्थित ऐतिहासिक जामिया मस्जिद की ओर मार्च करने की कोशिश की थी। कट्टरपंथी हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ गिलानी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है क्योंकि उन्होंने नजरबंदी के आदेश का उल्लंघन करने की कोशिश की थी।’’ उन्होंने कहा कि पुलिस की एक टीम गिलानी को हुम्हाना थाने ले गई। उदारवादी हुर्रियत कॉन्फेंस के एक प्रवक्ता ने बताया कि इसके अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है और उन्हें निगीन थाने ले जाया गया है क्योंकि उन्होंने जुमे की नमाज के लिए जामिया मस्जिद की ओर मार्च करने की कोशिश की थी।

अलगाववादियों ने हाल में हुए सघंर्षों में सुरक्षा बलों की कार्रवाई में नागरिकों की मौत का विरोध करने के लिए संयुक्त तौर पर जामिया मस्जिद की ओर मार्च का आह्वान किया था। ये संघर्ष आठ जुलाई को हिजबुल कमांडर बुरहान वानी को मार गिराए जाने के बाद हुए थे।अधिकारियों ने अलगाववादियों के मार्च को नाकाम करने के लिए शहर में कर्फ्यू लगा दिया है।
इस अशांति की वजह से जामिया मस्जिद में लगातार तीसरे हफ्ते जुमे की नमाज अदा नहीं की गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 फर्जी डिग्री: आप MLA तोमर के वकालत करने के खिलाफ अर्जी पर कोर्ट ने सुनवाई की बंद
2 बुरहान वानी की मौजूदगी के बारे में सुरक्षा बलों को पता नहीं था: महबूबा मुफ्ती
3 कश्मीर हिंसा: अनंतनाग शहर को छोड़कर घाटी के बाकी हिस्सों से हटाया गया कर्फ्यू
ये पढ़ा क्या?
X