ताज़ा खबर
 

17 साल की लड़की का पीएम मोदी को खत- कश्‍मीर के लोगों की बात सुननी होगी

कश्मीरी मूल की 17 वर्षीय NRI लड़की ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को खुला पत्र लिखकर उनसे आंदोलनरत कश्मीरियों की बातों को सुनने का आग्रह किया है।

Author श्रीनगर | Updated: August 2, 2016 8:37 AM
narendra modi, narendra modi interview, modi interview, pm modi interview on cnn news 18, modi interview ibn 7, modi interview ibn lokmat, modi interview cnbc tv18, modi interview cnbc awaaz, modi interview on etv network, modi tv interview, modi rahul joshi interview, india newsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (पीटीआई फोटो)

कश्मीरी मूल की 17 वर्षीय NRI लड़की ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को खुला पत्र लिखकर उनसे आंदोलनरत कश्मीरियों की बातों को सुनने का आग्रह किया है। अमेरिका के जॉर्जिया में रहने वाली फातिमा शाहीन ने कहा, ”आदरणीय प्रधानमंत्री, अगर हम कश्मीरी लोगों का ख्याल रखते हैं तो उनको स्वतंत्रता से वंचित करने के लिए हम घाटी में सभी तरह की संचार व्यवस्था को बंद करके रास्ता नहीं निकाल सकते हैं। हम लोगों को उनकी बात को सुनने के लिए सभी माध्यमों को खुला रखना होगा। क्योंकि ऐसा नहीं है कि सभी कश्मीरी लोग इसके लिए पूछ रहे हैं?”

उसने कहा कि रिश्तेदारों से मुलाकात के लिए वह 10 जुलाई को कश्मीर गई थी। शाहीन ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री, मैं खबरें देख रही हूं, फ्रांस के नीस में हुए हमले को दिखाया जा रहा है। इसके बाद तुर्की में तख्तापलट की कोशिश से जुड़ी खबरों को, साथ ही दक्षिणी भारत में मॉनसून से जुड़ी खबरों को लेकिन कश्मीर से जुड़ी खबरें कहां हैं? इस कारण मैं कभी नहीं जान सकती थी कि मेरे गृह शहर में इतने लंबे समय तक क्या चल रहा है, सर?’’ उसने दावा किया कि किसी को भी कश्मीर के लोगों की चिंता नहीं है लेकिन सभी राज्य की जमीन चाहते हैं।

पाकिस्‍तानी नेता ने कहा- कश्‍मीर का सपना देखना छोड़े पाक, कराची की चिंता करे

शाहीन ने लिखा, ”सभी कश्‍मीर चाहते हैं लेकिन वहां के लोगों की फिक्र कोई नहीं करता। क्‍योंकि यदि कोई कश्‍मीर के लोगों की परवाह करते तो हम इस बारे में नहीं सोचते कि बुरहान वानी शहीद था या आतंकी। हम यह सोचने की कोशिश करते कि एक अच्‍छे विद्यार्थी ने पेन के बजाय बंदूक क्‍यों उठाई?”

Read Also:

जम्‍मू कश्‍मीर सरकार के खिलाफ वित्‍त मंत्री की बीवी, कहा- महबूबा मुफ्ती पद छोड़ दें

नीरजा के एक्‍टर अबरार जहूर का दर्द- कश्‍मीर बन गया है कब्रिस्‍तान, चुप क्‍यों है मेरा हिंदुस्‍तान

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कश्मीर हिंसा: कुछ इलाक़ो में कर्फ्यू जारी, मोबाइल इंटरनेट सेवाएं अब भी निलंबित
2 एलओसी के पास घुसपैठ की कोशिश नाकाम, एक आतंकी ढेर
3 श्रीनगर: पोस्टर लगाकर लड़कियों को दी धमकी, लिखा- स्कूटी चलाई तो कर देंगे आग के हवाले
ये पढ़ा क्या?
X