ताज़ा खबर
 

मस्जिद के बाहर भीड़ ने पुलिस डीएसपी मो अयूब पंडित की पीट-पीट कर ले ली जान

मीडिया रिपोर्ट के अनुुसार जम्मू-कश्मीर के पुलिस डीएसपी अयूब पंडित मस्जिद में रमजान के दौरान शब-ए-कद्र की नमाज पढ़ने गए थे।

डीएसपी मोहम्मद अयूब पंडित को भीड़ ने मस्जिद के बाहर पीट-पीट कर मार डाला। (फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर में गुरुवार-शुक्रवार की मध्य रात्रि को करीब 12 बजे भीड़ ने नौहट्टा की जामिया मस्जिद के बाहर जम्मू-कश्मीर के डिप्टी एसपी मोहम्मद अयूब पंडित को पीट-पीट कर मार डाला। रिपब्लिक टीवी की रिपोर्ट के अनुसार मोहम्मद अयूब पंडित कश्मीरी अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक़ की सुरक्षा में तैनात थे। चैनल के अनुसार मीर वाइज उमर फारूक़ उस समय मस्जिद के अंदर मौजूद थे। हालांकि, मीरवाइज ने इस बात का घंडन किया। घटना के वक्त डीएसपी अयूब पंडित सादे लिबास में थे। एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार डीएसपी अयूब पंडित मस्जिद के बाहर पत्थरबाजी कर रहे कुछ लोगों की तस्वीर ले रहे थे जिस पर कुछ लोग उनसे उलझ पड़े। कश्मीर में रमजान के दौरान मनाए जाने वाले शब-ए-कद्र से जुड़े नमान और अन्य धार्मिक आयोजन हो रहे थे।

रिपोर्ट के अनुसार जब भीड़ आक्रामक होने लगी और डीएसपी अयूब पंडित काफी ज्यादा लोगों से घिर गए तो उन्होंने अपनी जान बचान ेके लिए अपनी सरकारी पिस्टल से तीन गोलियां चलाईं जिनसे तीन लोग घायल हो गए। रिपोर्ट के अनुसार भीड़ ने डीएसपी अयूब पंडित के कपड़े फाड़कर उन्हें तब तक पीटा जब तक उनकी जान नहीं चली गई। डीएसपी अयूब पंडित की गोली से घायल दानिश मीर, मुदासिर अहमद और साजिद अहमद भट्ट को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पुष्टि की कि डीएसपी मोहम्मद अयूब पंडित विभाग के सुरक्षा प्रकोष्ठ में डीएसपी पद पर तैनात थे। एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार जब डीएसपी अयूब पंडित की बीवी ने उनके मोबाइल पर फोन किया तब उन्हें पता चला कि उनके शौहर की मौत हो चुकी है।  पुलिस ने डीएसपी अयूब पंडित के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना के बाद ओल्ड कश्मीर में स्थिति तनावपूर्ण हो गई है। घटना के बाद पुलिस ने घाटी के साथ थाना क्षेत्रों में एतहियातन कर्फ्यू लगा दिया है। पिछले कुछ महीनों में जम्मू-कश्मीर में पुलिसवालों पर हमले की घटनाएं बढ़ी हैं जिनमें कई पुलिसवालों की जान जा चुकी है।

वीडियो- अब तक पांच बड़ी खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 श्रीनगर: जामा मस्जिद के बाहर भीड़ ने डीएसपी मोहम्मद अयूब को पीट-पीटकर मार डाला, हत्या से पहले किया निर्वस्त्र
2 कश्मीर: सेना से मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी मारे गए, एक-47 और अन्य हथियार बरामद
3 लश्‍कर के हमले में शहीद फिरोज डार ने फेसबुक पर लिखा था- उस दिन के बारे में सोचो जब…
ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit