ताज़ा खबर
 

कश्मीर अशांति में मरने वालों की संख्या 47 हुई, दो पुलिसकर्मी भी शामिल

हिज्बुल मुजाहीद्दीन के कमांडर बुरहान वानी को आठ जुलाई को हुई मुठभेड़ में मार गिराए जाने के बाद, 10 जुलाई से घाटी में हिंसक झड़पों शुरू हो गईं

Author श्रीनगर | July 24, 2016 9:51 PM
Kashmir Unrest, Violence in Kashmir, Burhan Wani, Hizbul Mujahideen, terrorist, Kashmir Valley. Violence, Photos, Jansattaसोमवार (18 जुलाई) शाम को पत्‍थरबाजों की तरफ से श्रीनगर में सुरक्षा बलों पर एक ग्रेनेड फेंका गया था। धमाके में सीआरपीएफ के 12 जवान घायल हो गए। (AP File Photo)

कश्मीर में अशांति का दौर शुरू होने के बाद से रविवार (24 जुलाई) तक कुल 47 लोगों की मौत हो चुकी है। रविवार (24 जुलाई) को एक कांस्टेबल सहित दो लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि 15 जुलाई को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में पुलिस थाने पर हुए हमले में घायल कांस्टेबल मुदसिर अहमद की रविवार (24 जुलाई) सुबह अस्पताल में मौत हो गयी। घाटी में चल रही अशांति के दौरान मरने वाले अहमद दूसरे पुलिस कर्मी हैं।

भीड़ ने 15 जुलाई को कुलगाम के यारीपुरा में थाने पर पथराव किया, संदिग्ध आतंकवादियों ने भीड़ के पीछे से थाने पर हथगोले फेंके। हादसे में छह पुलिसकर्मी घायल हो गए। अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के पंपोर में खोनमोह निवासी समीर अहमद वानी की रविवार (24 जुलाई) को एसकेआईएमएस सौरा में मृत्यु हो गयी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि हिज्बुल मुजाहीद्दीन के कमांडर बुरहान वानी को आठ जुलाई को हुई मुठभेड़ में मार गिराए जाने के बाद, 10 जुलाई से घाटी में शुरू हुई हिंसक झड़पों के दौरान समीर घायल हो गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 देश को आतंकवादियों के नहीं, सुरक्षा बलों के साथ होना चाहिए खड़ा: माधव
2 महबूबा मुफ्ती से मिले राजनाथ सिंह, अलग-अलग पार्टियों के प्रतिनिधियों से करेंगे मुलाकात
3 नेशनल कॉन्फ्रेंस ने की मांग, कश्मीर पर हो पाकिस्तान-अलगाववादियों के साथ बातचीत
ये पढ़ा क्या?
X