ताज़ा खबर
 

कश्मीर अशांति में मरने वालों की संख्या 47 हुई, दो पुलिसकर्मी भी शामिल

हिज्बुल मुजाहीद्दीन के कमांडर बुरहान वानी को आठ जुलाई को हुई मुठभेड़ में मार गिराए जाने के बाद, 10 जुलाई से घाटी में हिंसक झड़पों शुरू हो गईं

Author श्रीनगर | July 24, 2016 9:51 PM
सोमवार (18 जुलाई) शाम को पत्‍थरबाजों की तरफ से श्रीनगर में सुरक्षा बलों पर एक ग्रेनेड फेंका गया था। धमाके में सीआरपीएफ के 12 जवान घायल हो गए। (AP File Photo)

कश्मीर में अशांति का दौर शुरू होने के बाद से रविवार (24 जुलाई) तक कुल 47 लोगों की मौत हो चुकी है। रविवार (24 जुलाई) को एक कांस्टेबल सहित दो लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि 15 जुलाई को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में पुलिस थाने पर हुए हमले में घायल कांस्टेबल मुदसिर अहमद की रविवार (24 जुलाई) सुबह अस्पताल में मौत हो गयी। घाटी में चल रही अशांति के दौरान मरने वाले अहमद दूसरे पुलिस कर्मी हैं।

भीड़ ने 15 जुलाई को कुलगाम के यारीपुरा में थाने पर पथराव किया, संदिग्ध आतंकवादियों ने भीड़ के पीछे से थाने पर हथगोले फेंके। हादसे में छह पुलिसकर्मी घायल हो गए। अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के पंपोर में खोनमोह निवासी समीर अहमद वानी की रविवार (24 जुलाई) को एसकेआईएमएस सौरा में मृत्यु हो गयी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि हिज्बुल मुजाहीद्दीन के कमांडर बुरहान वानी को आठ जुलाई को हुई मुठभेड़ में मार गिराए जाने के बाद, 10 जुलाई से घाटी में शुरू हुई हिंसक झड़पों के दौरान समीर घायल हो गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App