ताज़ा खबर
 

कश्मीर: अनंतनाग में बैंक की सुरक्षा कर रहे CRPF जवानों से दो आतंकियों नें छीनी बंदूक, एक जवान घायल

पिछले कुछ महीनों में आनंतनाग में सुरक्षा जवानों से हथियार छीनने की कई घटनाएं सामने आई हैं

कश्मीर में स्थानीय लोगों को खदेड़ते पुलिस वाले (FIle Photo)

कश्मीर के अनंतनाग में दो आतंकियों ने एक बैंक की सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ जवानों से रायफल छीनने की कोशिश की। इस दौरान एक जवान घायल भी हुआ है। जहां एक आतंकी धर लिया गया वहीं दूसरा भागने में कामयाब रहा। बताया जा रहा है कि ये लोग बैंक में डकैती के इरादे से आए थे। जानकारी के मुताबिक, दो हथियारबंद आतंकी जम्मू एंड कश्मीर बैंक की अनंतनाग स्थित ब्रांच में दाखिल हुए। उन्होंने पहले सीआरपीएफ जवानों पर फायरिंग की और फिर उनकी बंदूक छीनने की कोशिश की। जवानों ने तुरंत एक आतंकी को गिरफ्त में ले लिया जबकी दूसरी भाग खड़ा हुआ।

घायल हुआ जवान हेड कॉन्सेटबल कौशल कुमार है, जिसे नजदीकी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। उनके हाथ में गोली लगी है। पकड़े गए आतंकी का नाम अली मोहम्मद माल्ला बताया जा रहा है जो दक्षिण कश्मीर के शोपियां का रहने वाला है। हिरासत में लिए गए आतंकी से एक पिस्तौल बरामद हुई है। सूत्रों के मुताबिक, अली मोहम्मद के साथी का नाम राजू थो और वह भी शोपियां का रहने वाला था। सूत्रों के मुताबिक, राजू हाल ही में वायरल हुई एक सोशल मीडिया वीडियो में भी दिखाई दिया था।

HOT DEALS
  • Samsung Galaxy J6 2018 32GB Gold
    ₹ 12990 MRP ₹ 14990 -13%
    ₹0 Cashback
  • Honor 7X 64GB Blue
    ₹ 15399 MRP ₹ 16999 -9%
    ₹0 Cashback

पिछले कुछ महीनों में आनंतनाग में सुरक्षा जवानों से हथियार छीनने की कई घटनाएं सामने आई हैं। पिछले महीने, कुछ उग्रवादियों ने अनंतनाग में ही पीडीपी मंत्री के घर हमला किया था और सुरक्षा जवानों की चार बंदूक भी ले गए थे। इससे पहले, अक्टूबर 2016 में कुछ संदिग्ध उग्रवादी टीवी टावर की सुरक्षा कर रहे जवान से 5 बंदूक चुराकर ले गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App