ताज़ा खबर
 

J&K: निर्दलीय विधायक राशिद को हिरासत में, कर रहे थे कश्मीर पर जनमत संग्रह की मांग

विधायक शेख अब्दुल राशिद को उस वक्त जब वे संयुक्त राष्ट्र सैन्य पर्यवेक्षक समूह के सोनवर स्थित कार्यालय की तरफ बढ़ रहे थे।

Author श्रीनगर | September 26, 2016 18:27 pm
श्रीनगर में प्रदर्शन के दौरान निर्दलीय विधायक शेख अब्दुल राशिद को हिरासत में लेने की कोशिश करती हुई जम्मू-कश्मीर पुलिस। (AP Photo/Mukhtar Khan/26 Sep, 2016)

लंगटे से विवादास्पद निर्दलीय विधायक शेख अब्दुल राशिद को सोमवार (26 सितंबर) को उनके समर्थकों के साथ उस समय हिरासत में ले लिया गया जब उन्होंने संयुक्त राष्ट्र सैन्य पर्यवेक्षक समूह के स्थानीय कार्यालय की तरफ बढ़ने की कोशिश की। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि राशिद और उनके समर्थकों को शेर-ए-कश्मीर पार्क के पास उस समय हिरासत में ले लिया गया जब वे संयुक्त राष्ट्र सैन्य पर्यवेक्षक समूह के सोनवर स्थित कार्यालय की तरफ बढ़ रहे थे। विधायक और उनके दर्जनों समर्थकों को कोठीबाग थाने ले जाया गया। विधायक के एक प्रवक्ता ने कहा कि वे कश्मीर मुद्दे के समाधान के लिए जनमत संग्रह की मांग करने के वास्ते संयुक्त राष्ट्र कार्यालय जा रहे थे।

कश्मीर में ग्रेनेड हमले में तीन सीआरपीएफ कर्मी घायल

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में सोमवार (26 सितंबर) को आतंकवादियों के एक ग्रेनेड हमले में तीन सीआरपीएफ कर्मी घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकियों ने जिले के वानपोह इलाके में सीआरपीएफ के एक दल पर ग्रेनेड फेंका। उन्होंने कहा कि हमले में सीआरपीएफ के तीन कर्मी घायल हो गए। अधिकारी के अनुसार सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर ली है और हमलावरों को पकड़ने के लिए अभियान शुरू कर दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App