ताज़ा खबर
 

कश्मीर: घाटी में आतंकवाद का चेहरा बना बुरहान वानी मारा गया

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में पुलिस और आतंकियों के बीच एनकाउंटर हुआ जिसमें बुरहान के मारे जाने की खबर है।
Author श्रीनगर | July 9, 2016 19:08 pm
पुलिस मुठभेड़ में मारा गया आतंकी बुरहान वानी।

हिजबुल मुजाहिदीन का 21 वर्षीय टॉप कमांडर और घाटी में आतंकवाद का युवा चेहरा बुरहान वानी की शुक्रवार (8 जुलाई) पुलिस मुठभेड़ में मौत हो गई है। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में पुलिस और आतंकियों के बीच एनकाउंटर हुआ जिसमें बुरहान के मारे जाने की खबर है। सुरक्षाबल के सूत्रों ने बताया कि आतंकी और पुलिस के बीच अनंतनाग जिले में मुठभेड़ हुई जिसमें वह (बुरहान वानी) मारा गया।

उसने 2010 में आतंकी संगठन ज्‍वाइन किया था। उस वक्‍त उसकी उम्र महज 15 साल थी। पिछले महीने ही 21 साल के कमांडर वानी ने एक वीडियो जारी करके धमकी दी थी कि अगर घाटी में अलग से सैनिकों और कश्‍मीरी पंडितों के लिए कॉलोनी बनी तो हमले किए जाएंगे।

इससे पहले कश्मीर के अनंतनाग जिले में शुक्रवार (8 जुलाई) शाम आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस और सेना की संयुक्त टीम ने खोज अभियान की शुरुआत की जिसके बाद जिले के कोकरनाग के बुमदूरा गांव में मुठभेड़ शुरू हो गया।

उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों द्वारा खोज अभियान चलाने के बाद छिपे आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। अधिकारी ने कहा कि अंतिम रिपोर्ट मिलने तक गोलीबारी चल रही थी। उन्होंने कहा कि अभी तक मुठभेड़ में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

Read Also:

J&K: आतंकी बुरहान के जनाजे में उमड़े 40 हजार लोग, पाकिस्‍तान के झंडे भी आए नजर

BLOG: बुरहान वानी की मौत अंत नहीं एक शुरुआत, और खतरनाक हो जाएंगे घाटी के हालात

बुरहान के मारे जाने पर उमर अब्‍दुल्‍ला ने कहा- कश्‍मीर के नाराज लोगों को नया नायक मिल गया

बुरहानी वानी के मारे जाने से घाटी में तनाव, मोबाइल इंटरनेट बंद, यूजीसी नेट परीक्षा टला

बुरहान वानी 15 साल की उम्र में बन गया था आतंकी, सेना के कपड़े पहनता और FB पर रहता एक्टिव

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.